Dhar : सिर्फ 500 रूपए खर्च कर की शादी, सिटी मजिस्ट्रेट और आर्मी मेजर ने पेश की मिसाल

धार, डेस्क रिपोर्ट। न बाजा, न बारात ! ऐसी अनोखी शादी आपने कहीं देखी नहीं होगी। किन्तु धार (Dhar ) में एक ऐसी ही शादी इन दिनों चर्चा में है। दरअसल सिटी मजिस्ट्रेट और आर्मी के मेजर ने महज 500 रूपए में शादी कर शादियों में खर्चा करने वालों को नया संदेश दिया है। और दोनों अधिकारीयों की यह शादी की सब खूब तारीफ कर रहे है।

यह भी पढ़ें…शायराना हुए अमिताभ बच्चन, इस अंदाज़ में बयां किए अपने जज़्बात

मध्य प्रदेश के धार में दो अधिकारियों द्वारा सादगी से शादी करना इस समय चर्चा में बना हुआ। सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी और आर्मी मेजर अनिकेत चतुर्वेदी ने महज 500 खर्च कर शादी की। जो पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दे की शादी में ना तो बैंड बाजा था और ना ही कोई बाराती। दोनों ही अधिकारियों ने बड़े ही सिंपल तरीके से एक दूसरे को कोर्ट में जाकर फूल माला पहनाई और मिठाई खिलाई और बंध गए शादी के बंधन में। शादी के बाद दोनों ने सब रजिस्ट्रार कार्यालय में विधिवत शादी का पंजीयन भी कराया।

यह भी पढ़ें…दमोह की सीतानगर सिंचाई परियोजना पर किसानों ने लगाई थी याचिका, अब हाईकोर्ट ने दिया स्थगन आदेश

जानकारी के अनुसार मूल रूप से भोपाल की रहने वाली सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी का रिश्ता भोपाल में रहने वाले वह वर्तमान में लद्दाख में पदस्थ आर्मी मेजर अंकित चतुर्वेदी के साथ 2 साल पहले तय हुआ था। लेकिन कोरना के चलते शादी नहीं हो पाई थी तो दोनों ने धार में ही कोर्ट में जाकर शादी की।

कोरोना काल में दोनों अधिकारियों ने एक अच्छा एग्जांपल सेट किया है। दोनों ने कम खर्चे और सिर्फ परिवार की उपस्थिति में कोर्ट में शादी रचाई। दोनों अधिकारियों ने समाज में एक संदेश दिया है की परिजनों के साथ सादगी से शादी की जा सकती है। जबकि दोनों ही अधिकारी लग्जरी शादी करने के लिए सक्षम थे। खास बात यह भी है दोनों अधिकारियों की जो मैरिज अधिकारी हैं उन्होंने भी 5 साल पहले इसी तरह कोर्ट में शादी की थी और उनका भी मात्र ₹500 का खर्च आया था।

https://vimeo.com/574470712