Dhar News : फूड प्वाइजनिंग से 250 लोग बीमार, इलाज जारी

Dhar News : मध्य प्रदेश के धार जिले के बदनावर के धमाना गांव से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ शादी समारोह में खाना खाने के बाद 250 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई। सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि इन्हें फूड पॉइजनिंग हुई है।

यह है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार धमाना गांव के डूंगरसिंह के यहां शादी समारोह था। इसमें बारात समेत मेहमान शामिल हुए थे। शादी समारोह में दाल, बाफले, लड्डू बनाए गए थे। भोजन के बाद अचानक मेहमानों को उल्टियां होने लगीं। फूड पाॅइजनिंग होने पर सभी को बस से सिविल अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में एक साथ इतने मरीज आने से यहां की व्यवस्था चरमरा गई। अस्पताल में जिसे जहां जगह मिली, उसे वहीं लेटाकर इलाज शुरू कर दिया गया। कोई अस्पताल के फर्श पर, कोई गैलरी में, तो कोई खुले में पेड़ के नीचे इलाज कराता नजर आया। बीमार लोगों में तीन की हालत गंभीर होने से उन्हें दूसरे अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं, 14 मरीजों को प्राथमिक इलाज के बाद बड़नगर रेफर किया गया। घटना का पता चलते ही एसडीएम मेघा पवार समेत समाजसेवी भी अस्पताल में पहुंच गए।

हड़ताल के बावजूद अस्पताल पहुंचे डॉक्टर

गौरतलब है कि प्रदेश में सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल चल रही है। इसके बावजूद फूड पॉइजनिंग की घटना का पता चलते ही बदनावर में हड़ताल पर गए सभी डॉक्टर बीमार लोगों का इलाज करने के लिए अस्पताल पहुंच गए। नगर के कई निजी डॉक्टर भी मरीजों के इलाज के लिए अपनी सेवाएं देने सामने आए। कई सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता भी अस्पताल पहुंचे और मरीजों के इलाज में सहयोग दिया।
धार से मो अल्ताफ़ की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News