धार में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह, मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने किया ध्वजारोहण

Sanjucta Pandit
Published on -

Independence Day Celebration In Dhar : मध्य प्रदेश के धार जिले में भी स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिला प्रशासन द्वारा किला मैदान में समारोह का आयोजन किया गया, जहां मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी किया गया। साथ ही, मंत्री राजवर्धन सिंह ने परेड की सलामी ली। इस दौरान स्कूली बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां भी दी। वहीं उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।

मंत्री ने दी शुभकामनाएं

इस मौके पर मंत्री राजवर्धन सिंह ने कहा कि 77वें स्वतंत्रता दिवस की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। साथ ही, सभी के सुख और समृद्ध रहने की कामना की। मातृभुमि के लिए शहादत देने वाले वीर जवानों को कभी ना भूलाने की बात कही और सबके साथ मिलकर राष्ट्र के विकास को बढ़ाने की भी कामना की।

ये लोग हुए शामिल

बता दें कि कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एसपी मनोज कुमार सिंह, अधिकारी कर्मचारी और स्कूली बच्चों सहित बड़ी संख्या में हम लोग भी मौजूद रहे। वहीं, स्कूली बच्चियों ने नृत्य प्रस्तुती देकर वहां मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान के साथ की गई। इस दौरान लोगों में अगल ही देशभक्ति देखने को मिली।

देशभक्ति के रंग में रंगा देश

बता दें कि आज पूरा देश आजादी का अमृत महत्सव मना रहा है। हर घर तिरंगा अभियान के तहत, हर गली-मोहल्ले में भारत का ध्वज फहराया जा रहा है। चारों ओर देशभक्ति गानों ने माहौल को रंगीला बना दिया है। यह दिन भारतीयों के लिए गर्व और उत्साह की बात है। दरअसल, इस दिन भारतीय सांस्कृतिक धरोहर, स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों और महान नेताओं के संघर्ष का सम्मान करते हुए मनाया जाता है। जब लोग स्कूल, कॉलेज, सरकारी दफ्तरों और अन्य स्थानों पर झंडा फहराते हैं। साथ ही, राष्ट्रगान गाया जाता है। वहीं, लड्डू बांटकर इस दिन धूमधाम से मनाया जाता है।

धार से मो अल्ताफ़ की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News