MP पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों ने निकाली रैली, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

MP News : धार जिले में पटवारी चयन परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर छात्र द्वारा गुरुवार दोपहर के समय शहर में प्रदर्शन करते हुए पहले रैली निकाली। इसके बाद एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम का तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। वहीं त्रिमूर्ति चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने घोटाले में शामिल लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी भी की।

अभी हाल ही में मार्च-अप्रैल 2023 में एमपी में ग्रुप 2 के अंतर्गत पटवारी व अन्य परीक्षाओं का आयोजन किया गया, जिसका परिणाम 30 जून को प्रकाशित किया गया। इस परिणाम में वृहद स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है। जिसका उदाहरण ईएसबी की तरफ से जारी की गई टॉप 10 की लिस्ट हैं। टॉप 10 में से 8 छात्र ग्वालियर चंबल संभाग से हैं, जिनमें से 7 का सेंटर एक ही कॉलेज था। उस कॉलेज का नाम एनआरआई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट हैं, जो कि भिंड से भाजपा विधायक संजीव कुशवाह का हैं, इसके अलावा अन्य 20 से 30 टॉपर्स भी इसी कॉलेज के है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”