नर्मदापुरम में कोबरा सांप की डॉक्टरों ने की सर्जरी, 3 दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

Avatar
Published on -
narmadapurm

नर्मदापुरम, डेस्क रिपोर्ट। नर्मदापुरम (Narmadapuram) से हाल ही में एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें एक घायल कोबरा सांप को 3 दिनों तक अस्पताल में रखा गया, साथ ही उसकी सर्जरी करने के बाद ही उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई। खास बात यह है कि इस कोबरा को नया जीवन डॉक्टर ने इलाज कर दिया है। अभी तक आपने सिर्फ गाय, भैंस, कुत्ते के इलाज के बारे में पढ़ा और सुना होगा। लेकिन काबरा के इलाज के बारे में आपने आज तक नहीं सुना होगा। लेकिन नर्मदापुरम में ऐसा मामला घटित हुआ है। जहां एक कोबरा का इलाज कर उसकी सर्जरी की गई है।

जानकारी के मुताबिक, नर्मदापुरम के इटारसी पशु चिकित्सालय में इस कोबरा का इलाज किया गया है। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में वेटरनरी डॉक्टर द्वारा जख्मी कोबरा का इलाज करते हुए देखा जा रहा है। आपको बता दें, ग्राम जुझारपुर में अरविंद पटेल के घर की नाली के पाइप में कोबरा फंस गया था। जिसके बाद उसको काफी ज्यादा चोट आई। कोबरा को देखने के बाद इसकी जानकारी तुरंत सर्पमित्र अभी यादव को दी गई। उन्होंने गांव में आकर कोबरा सांप का रेस्क्यू कर उसे अस्पताल पहुंचाने का काम किया।

मंदसौर के पास तोलाखेड़ी में पानी में बहीं 8 महिलाएं, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दरअसल, कोबरा के शरीर पर पहले से ही दो जगह जख्म थे। ऐसे में उसको ठीक करवाने के लिए उसको चिकित्सालय लेकर आया गया। यहां पर डॉक्टर द्वारा उसका इलाज कर सर्जरी की गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सर्जरी के 3 दिन बाद कोबरा को अस्पताल से छुट्टी दी गई। हालांकि छुट्टी देने से पहले उसकी अच्छे से मलमपट्टी कर दी गई। वहीं जब अस्पताल में था तो वह डॉक्टर की निगरानी में ही 3 दिनों तक रहा। लेकिन ठीक होने के बाद उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News