गुना में खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई, कई संस्थानों से लिए तेल और खाद्य पदार्थों के नमूने

गुना (Guna) जिले में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग (Food and Safety Department) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें कई संस्थानों पर छापा मारा गया है।

गुना, संदीप दीक्षित। गुना (Guna) जिले में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग (Food and Safety Department) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें कई संस्थानों पर छापा मारा गया है। इस दौरान सरसों के तले सहित पनीर और मिर्च पाउडर के नमूने लिए गए हैं। इन नमूनों को विभाग की प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। जहां इनकी गुणवत्ता की जांच होगी। इसके बाद अगले नमूने अमानक पाए जाते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

यह भी पढ़ें…व्यापारियों, प्रशासन के बीच बनी सहमति, मार्केट बंद रखने का फैसला वापस लिया

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए. के आदेश पर कुशमौदा रुचि सोया इंडस्ट्रीयल गुना से पतंजलि सरसों तेल का नमूना लिया गया है। इसके अलावा एबी रोड से न्यू राजश्री भोजनालय से पनीर और लाल मिर्च पाउडर के दो नमूने लिए गए हैं। विभाग की टीम बिलोनिया स्थित कृष्णा इंडस्ट्रीज भी पहुंचे थे। जहां सरसों के तेल के 2 नमूले जांच में लेकर राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल (Bhopal) भेजा गया है। विभाग के मुताबिक अगर रिपोर्ट अमानक पाई जाती है,तो संबंधित संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। बताया गया कि जिले में छापामार कार्रवाई जारी रहेगी और अन्य प्रतिष्ठानों से भी नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें…LIC Policy 2021 : रोजाना 130 रुपये के निवेश से पा सकते है 27 लाख, यहां देखें पूरी डिटेल्स