गुना : विधायक के पास पहुंचे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी, सौंपा ज्ञापन

गुना जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने विधायक गोपीलाल को ज्ञापन दिया है। विधायक ने कर्मचारियों को सभी मांगों को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

गुना, संदीप दीक्षित। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी (Contract health worker) चार दिनों से हड़ताल पर हैं। दो सूत्रीय मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे इन कर्मचारियों ने अपने जनप्रतिनिधियों के पास जाकर गुहार लगाना भी शुरु कर दिया है। गुरुवार को हड़तालरत जिले के स्वास्थ्य कर्मचारी गुना विधायक गोपीलाल जाटव (Guna MLA Gopilal Jatav) के घर पहुंचे और परेशानी सुनाई। कर्मचारियों ने स्पष्ट किया कि उनका उद्देश्य स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावित करना नहीं है, बल्कि वह अपनी जायज मांगों को पूरा करवाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें:-मुरैना : वेतन न मिलने से परेशान सफाई कर्मचारी, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

गुना जिले के साथ-साथ प्रदेश के 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इन कर्मचारियों की मांग की है 5 जून 2018 को प्रदेश सरकार द्वारा घोषित नीति को लागू किया गया और उन्हें नियमित कर्मचारियों की तरह वेतन दिया जाएगा। क्योंकि उनका काम किसी भी तरह नियमित कर्मचारियों से कम नहीं आंका जाना चाहिए। वह जिलेभर में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ही मैदानी स्तर पर स्वास्थ्य व्यवस्था की कमान संभाली हुई है। ऐसे में उनकी अनदेखी करना उचित नहीं है। इसी मंशा को लेकर हड़तालरत कर्मचारी गुना विधायक गोपीलाल जाटव के पास पहुंचे। विधायक ने भी उनकी मांग पर संज्ञान लेते हुए वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से चर्चा करने के लिए फोन लगाया, लेकिन उनका सम्पर्क नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें:-राज्य सरकार ने लगाया एस्मा, शासकीय कर्मचारी नहीं कर सकेंगे हड़ताल

विधायक गोपीलाल जाटव ने आश्वासन दिया कि कर्मचारी परेशान न हों वह इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करेंगे और जितनी जल्दी संभव हो सकेगा। मांगों का निराकरण कराया जाएगा। इसके बावजूद कर्मचारी हड़ताल पर डटे हैं और जिला अस्पताल परिसर में भी एकत्रित होकर शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग बुलंद करते देखे गए।