Guna News : अब गे ऐप के माध्यम से ब्लैक मेलिंग, गुना में पकड़ी गई 6 लोगों की गैंग

दुनिया भर में 5 करोड़ से ज्यादा गे इसके सदस्य हैं

गुना,संदीप दीक्षित। अंतरराष्ट्रीय स्तर के एक ऐप के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। गुना की पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जो समलैंगिक युवाओं को अपनी जाल में फंसाते थे और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करते थे।

यह भी पढ़े…गुना : परिसीमन को लेकर कांग्रेस विधायक ने दी अधिकारियों को चेतावनी

विश्व के सबसे बड़े समलैंगिक सामाजिक नेटवर्क blued App के माध्यम से लोगों को ठगने का मामला सामने आया है। इस एप पर समलैंगिक लोग जुड़ कर डेटिंग और वीडियो कॉल कर सकते हैं। यह ऐप दावा करता है कि दुनिया भर में 5 करोड़ से ज्यादा गे इसके सदस्य हैं जो आपस में संपर्क कर लेते हैं। गुना में यह मामला तब सामने आया जब शहर के दो युवाओं ने पुलिस में शिकायत की और बताया कि एक गैंग सक्रिय है जिसमें दो नाबालिग लोग भी शामिल हैं। इस एप पर व्यक्ति अपनी जैसे ही आईडी बनाता है उसकी लोकेशन ऐप पर जुड़े हुए लोगों को दिखती है। आरोपियों ने इसी का लाभ उठाकर समलैंगिक लोगों को संपर्क करना शुरू किया और सुनसान स्थान पर बुलाकर उनके साथ संबंध बनाकर वीडियो बना लिये। बाद में उन्हें ब्लैकमेल करने लगे। आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल है और इसके सदस्य केवल 12वीं तक पढ़े हैं। इस गैंग में भी एक बदमाश समलैंगिक है।

Guna News : अब गे ऐप के माध्यम से ब्लैक मेलिंग, गुना में पकड़ी गई 6 लोगों की गैंग

यह भी पढ़े…गुना : कर्ज से तंंग आकर युवक ने लगाई फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने हाइवे पर शव रखकर किया चक्का जाम

क्या है Blued App

उत्तरी चीन में पुलिस अधिकारी रह चुका गेंदले उर्फ मां बाओली 12 साल तक समलैंगिक लोगों के लिए एक वेबसाइट dalan.org चलाता था। 2012 में जब उसे पकड़ा गया तो उसकी नौकरी चली गई और उसके बाद उसने समलैंगिक लोगों को एक प्लेटफार्म पर लाने की ठान ली। अब Blued App का चीन के बीजिंग में मुख्यालय है जहां 200 से ज्यादा कर्मचारी रोजगार पर हैं और इसके लंदन और और भारत में भी नए कार्यालय हैं। विश्व का सबसे बड़ा समलैंगिक सामाजिक नेटवर्क है। यह ऐप 8 अप्रैल 2016 को लांच किया गया था।