मृत पशुओं के शवों के निष्पादन में लापरवाह दो अधिकारियों पर एक्शन, संभाग आयुक्त ने वेतनवृद्धि रोकने जारी किये नोटिस

कलेक्टर शिवपुरी के प्रतिवेदन के आधार पर संभाग आयुक्त द्वारा दोनों अधिकारियों को वेतन वृद्धि रोकने के नोटिस जारी किए गए हैं। कलेक्टर द्वारा अपने प्रतिवेदन में बताया है कि करैरा नगर एवं जुझाई सिलापुर ग्राम के बीच सड़क किनारे की वन भूमि में काफी समय से मृत पशुओं को नगरीय निकाय द्वारा अथवा शिवपुरी – झाँसी नेशनल हाईवे पर होने वाली दुर्घटना में मृत पशुओं को उसी स्थान पर खुले में छोड़ा जाता है।

Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने शिवपुरी जिले के दो लापरवाह अधिकारियों की दो दो वेतनवृद्धि रोके जाने संबंधी नोटिस जारी किये हैं, ये अधिकारी मृत पशुओं के शवों के निष्पादन कार्य में लापरवाह पाए गए हैं, आयुक्त ने ये कार्रवाई शिवपुरी कलेक्टर के प्रतिवेदन के आधार पर की है।

शिवपुरी जिले के दो अधिकारियों की रुकेगी वेतनवृद्धि 

ग्वालियर संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी करैरा ताराचंद धूलिया तथा पशु चिकित्सा विस्तार अधिकारी करैरा डॉ. मनीष बांदिल को अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही, उदासीनता बरतने में मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 का उल्लंघन करने पर दो – दो वार्षिक वेतन वृद्धियाँ असंचयी प्रभाव से रोके जाने के लिये नोटिस जारी किया है। दोनों ही अधिकारियों को 15 दिनों के अंदर अपना उत्तर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्धारित समय-सीमा में उत्तर प्राप्त न होने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जायेगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....