कांग्रेस विधायक ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने की ये मांग

PRAVEEN PATHAK

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए उपयोग होने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर (Remdesivir) कालाबाजारी की शिकायतों के बीच कांग्रेस विधायक ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा है। इसमें उन्होने कहा है कि कोरोना महामारी के बीच दवा की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। विधायक ने ऐसे लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी देखिये – दिल्ली में सभी स्कूल बंद, सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने पत्र में लिखा है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की शिकायतों के बीच इस महामारी से लड़ने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।
विधायक ने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु दवा इंजेक्शन रेमडेसिविर (Inj.REMDESIVIR) का बाजार में अधिकतम विक्रय मूल्य लगभग ₹ 700 से ₹ 800 है, किंतु प्रदेश में कुछ दुकानदार /दवा विक्रेता/ स्टॉकिस्ट कालाबाजारी कर इस दवा के इंजेक्शन को ₹ 10000 से ₹ 15000 तक की कीमत में विक्रय कर रहे हैं। इस समय कोरोना से हालात भयावह है और मृत्यु का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में आम जनता को इंजेक्शन रेमडेसिविर कोरोना की लड़ाई में जान बचाने का काम कर सकता है, लेकिन मध्यप्रदेश में अब दवा माफिया भी सक्रिय हो चुका है और जनता के साथ दवा इंजेक्शन के नाम पर लूट का खेल चालू है। इस प्रकार की घटना मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में भी सामने आई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।