पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, पेट्रोल पम्पों पर दिया धरना

कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ 16 पेट्रोल पम्पों पर दिया धरना।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस आंदोलन कर रही है।  ग्वालियर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर शहर में चरणबद्ध धरने प्रदर्शन किये जा रहे हैं।  आज शनिवार को कांग्रेस ने शहर के 16 पेट्रोल पम्पों पर धरना देकर अपना विरोध जताया।

दूसरे शहरों की तरह ही ग्वालियर में भी पेट्रोल की कीमत शतक पार कर चुकी है और डीजल शतक के करीब पहुँचने वाला है। पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस लगातार सड़कों पर आंदोलन कर रही हैं। आज शनिवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर शहर के 16 पेट्रोल पम्पों पर धरने आयोजित किये गए। इन धरनों में कांग्रेस, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई और कांग्रेस आईटी सेल के पदाधिकारी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें – प्रदेश सरकार के लिए इस वर्ग में निरक्षरता का दबाव! क्या है बड़ी परेशानी? पढ़ें खास रिपोर्ट

एक घंटे के सांकेतिक धरने के दौरान कांग्रेस नेताओं ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि के लिए केंद्र की मोदी सरकार को दोषी बताया और कहा कि जब तक कीमतें काम नहीं होती कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।  युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हेवरन सिंह कंसाना युवा कांग्रेस के नेताओं के साथ चेतकपुरी पेट्रोल पम्प पर धरने पर बैठे, उन्होंने कहा कि  जब पेट्रोल 68 रुपये था तब भाजपा को महंगाई डायन लग रही थी अब वही पेट्रोल 111 रुपये लीटर है तो सब चुप हैं।

ये भी पढ़ें – MP के हजारों लोगों को सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, कहा – सबका साथ, सबका विकास

पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, पेट्रोल पम्पों पर दिया धरना

उधर फूलबाग चौराहा पेट्रोल पम्प पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी 3 के अध्यक्ष मुनेंद्र सिंह चौहान अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे।  कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि कर आम इंसान की कमर ही तोड़ दी हैं।  जनता सब देख रही हैं इसका जवाब भाजपा को जरूर मिलेगा। मुनेंद्र सिंह भदौरिया के साथ धरने में कांग्रेस के महासचिव सुनील शर्मा, मंडलम अध्यक्ष बंटी पाली, नंदू सिसोदिया, रिंकू चौहान, मोहित जैन, मोनू यादव, एडवोकेट रविन्द्र कुशवाह, डॉक्टर राजेश दिवाकर, धर्मेंद्र वर्मा, सतीश मिश्रा, जितेंद्र भदौरिया, मनोज राजपूत, नेतराम कंजोलिया, अजीत गोस्वामी, ब्रजमोहन दिवाकर, शरद सारस्वत, शकील मंसूरी, सुरेश प्रजापति, मनीष जैन, अंकित आर्य, विशाल रावत, रिंकू राठौर, प्रमोद शर्मा, चंदन लुहारिया, रामसहाय तोमर, आकाश शर्मा, मन्नू तिवारी, रमेश शर्मा, राकेश कुशवाहा, देश राज सिंह, सुनील गुप्ता, विशाल राजपूत, अजय तोमर और कांग्रेस के कई कार्यकर्ता एवं वरिष्ठ जन शामिल हुए।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate: सोना हुआ महंगा, चांदी लुढ़की, जानिए आज का ताजा भाव