कोरोना में किसान पर दोहरी मार, गन्ने के बीज से भरे ट्रक में आग, गन्ने का बीज स्वाहा

अगर समय रहते आग को काबू नहीं किया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि ट्रक में मरा हुआ पूरा गन्ना का बीज जलकर नष्ट हो गया।जिसकी कीमत दो लाख रुपये बताई जा रही है।  

डबरा, सलिल श्रीवास्तव।  भितरवार के एक किसान के गन्ने के बीज (Sugarcane Seed) से भरे ट्रक में आग लग गई। किसान मेरठ से गन्ने का बीज (Sugarcane Seed) भरकर भितरवार के घाटमपुर ला रहा था । आग से ट्रक में भरा गन्ने का पूरा बीज (Sugarcane Seed) जलकर स्वाहा हो गया। जिसमें लगभग दो लाख का नुक़सान होना बताया जा रहा है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 1 घाटमपुर निवासी किसान बृजेंद्र सिंह रावत मेरठ उत्तर प्रदेश से अपने खेतों पर गन्ने (Sugarcane) की खेती करने के लिए ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1072 में 430 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से 470 क्विंटल गन्ने का बीज (Sugarcane Seed) लोड करा कर भितरवार के लिए सोमवार को रवाना हुआ था। मंगलवार की दोपहर लगभग 1:00 और 2:00 बजे के बीच भितरवार स्थित घाटमपुर पहुंचा।

ये भी पढ़ें – कोरोना कर्फ्यू : पुलिस ने लोगों को बनाया मेंढक, फिर टर्र-टर्र की आवाज निकालते हुए भेज दिया अस्थाई जेल

घाटमपुर और बरौआ मुख्य सड़क मार्ग गन्ने के बीज (Sugarcane Seed) से भरा हुआ ट्रक जा रहा था तभी अचानक ट्रक की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट हुआ जिससे अचानक ट्रक में भरे हुए गन्ने के बीज (Sugarcane Seed) में आग लग गई, जैसे तैसे चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई।  ट्रक में लग रही है आग को देखकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिग़ेड को सूचना दी, तब तक मौके पर पहुंची जेसीबी मशीन ने ट्रक में भरे जलते हुए गन्ने को ट्रक से बाहर निकाला तब तक फायर बिग्रेड मशीन भी मौके पर पहुंची और आग को बुझाया। अगर समय रहते आग को काबू नहीं किया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि ट्रक में मरा हुआ पूरा गन्ना का बीज जलकर नष्ट हो गया।जिसकी कीमत दो लाख रुपये बताई जा रही है।