फोम के गद्दों के गोदाम में लगी आग, पड़ोसी की छत पर कूदकर बचाई जान, दो की मौत की खबर

अतुल सक्सेना।ग्वालियर।

शहर के संकरे बाजारों में से एक मोची ओली में एक तीन मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर बने फ़ोन के गद्दों के गोदाम में रात को अचानक आग लग गई। आग ने तुरंत ही तीन मंजिला मकान को अपनी चपेट में ले लिया। घर के लोगों ने पड़ोसी की छत पर कूदकर अपनी जान बचाई। लेकिन आग में बुजुर्ग दंपति की मौत की खबर है।

शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के सराफा बाजार और दाना ओली को जोड़ने वाले संकरी गली बाजार मोची ओली में बीती रात बड़ा हादसा हो गया। लोग जब अपने घरों में सोने चले गए थे तभी यहाँ रहने वाले हरीश शिवहरे के मकान की पहली मंजिल से धुआँ उठने लगा। इस हिस्से में फ़ोम के गद्दे का गोदाम था। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक धुयें ने मकान सहित आसपास के क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया।

हरीश ने पत्नी राधा, तीन बच्चे, भाई और बहन के साथ बमुश्किल पड़ोसी की छत पर कूदकर जान बचाई। लेकिन आग में हरीश के बूढ़े माता पिता फंस गए। आग की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। पुलिस ने लोगों को पेनिक नहीं होने की सलाह दी। कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुँच गई। लेकिन आग बहुत तेजी से फैल गई। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू किये। बहुत देर तक हरीश के माता पिता को खोजा जाता रहा। किसी ने कहा कि उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया लेकिन तड़के तक आग पर काबू हो जाने के बाद कुछ अवशेष मिले जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बुजुर्ग दंपति की इसमें मौत हो गई। हालांकि इसकी अभी पुष्टि होना बाकी है। आग से लाखों का नुकसान हुआ है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।