महिला जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, प्रियंका से पूछा – “किससे लड़ना है ये नहीं बताया”

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रियंका गांधी ने नारा दिया है “लड़की हूँ लड़ सकती हूँ” लेकिन उनकी ही पार्टी की अंदरूनी लड़ाई में उनकी महिला पदाधिकारी खुद पिस रही हैं इसका ताजा उदाहरण है ग्वालियर शहर जिला महिला अध्यक्ष डॉ रुचि गुप्ता का इस्तीफा (Gwalior Mahila Congress District President Dr Ruchi Gupta resigned)। उन्होंने कमल नाथ के जाते ही देर रात मीडिया को व्हाट्स एप पर इस्तीफा लिखकर भेजा और सुबह लेटर हेड पर भेजकर इसे अधिकृत कर दिया।

मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस कमल नाथ (Kamal Nath) के नेतृत्व में मतदाता पर तो भरोसा जता रही है लेकिन उनके कार्यकर्ताओं का भरोसा उठता जा रहा है महिला जिला अध्यक्ष डॉ रुचि गुप्ता ने इस्तीफा देकर इसे प्रमाणित किया है।  रुचि गुप्ता ने कांग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को इस्तीफा लिखकर भेजा और पूछा  – आपने नारा दिया है – लड़की हूँ लड़ सकती हूँ लेकिन ये नहीं बताया कि लड़ना किससे है। रुचि गुप्ता के इस्तीफे में लिखे शब्दों में उनकी पीड़ा स्पष्ट समझ आ रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....