Gwalior News -मंगलवार को सीजन का पहला कोल्ड डे रहा, 2 दिन बाद शुरु होगी शीत लहर

Weather

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। उत्तर भारत से आ रही बर्फ़ीली हवाओं और पक्षिमी विक्षोभ के कारण ग्वालियर (Gwalior) में अब तेज ठिठुरन भरी सर्दी की शुरुआत हो गई है। मंगलवार को सीजन के पहले कोल्ड डे (Cold Day) जैसे हालात दिखाई दिये। मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक 18 दिसंबर (December) से तेज शीत लहर चलने के आसार हैं।

सर्द हवाओं के साथ ग्वालियर में मंगलवार (Tuesday) को सीजन का पहला कोल्ड डे दर्ज किया गया। दिनभर हवाएं 2 से 3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती रही। सुबह के समय मात्र दो घंटे सूरज निकला लेकिन धूप में तेजी नहीं थी। शहर का अधिकतम तापमान 1.2 डिग्री की गिरावट के साथ 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 4.6 डिग्री कम था वहीं न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)