Gwalior News : ई-रिक्शा में जेब काटकर गहने चोरी करने वाले कंजर गिरोह का सदस्य UP से गिरफ्तार, 22 लाख रुपये से ज्यादा के जेवर बरामद

पुलिस टीम ने आरोपी के पास से चोरी गया सोने का कुन्दनहार एवं एक सोने की करधोनी बरामद की, बरामद जेवरों की कुल कीमत 22 लाख 50 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर 04 दिन का पीआर लिया है।

Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर की हजीरा थाना पुलिस ने ई-रिक्शा सवार एक सुनार की जेब काटकर लाखों के गहने चोरी करने वाले कंजर गिरोह के एक सदस्य को उत्तर प्रदेश के कन्नौज से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, पुलिस ने पकड़े गये गिरोह के सदस्य से सोने का कुन्दन हार बजनी 220 ग्राम कीमत 18,00,000/रुपये (18 लाख रुपये)  एवं एक सोने की करधोनी वजनी 60 ग्राम कीमती 4,50,000/ रुपये बरामद किया गया।  पकड़े गये कंजर गिरोह का दूसरा साथी घारा 307 के प्रकरण में कन्नौज जेल में बंद है।

ई-रिक्शा में जेब काटकर लाखों के गहने चोरी करने वाला गिरफ्तार 

ढाई महीने पहले 23 मार्च को भिंड जिले के अमायन गाँव में रहने वाले फरियादी संदीप सोनी ने हजीरा थाने  में रिपोर्ट लेख कराई थी कि वह अपनी पत्नी व बच्ची के साथ ग्राम अमायन से बस में बैठकर ग्वालियर आया और गोला का मन्दिर से परिवार सहित टमटम मे बैठा उसी समय टमटम गाड़ी में एक अज्ञात व्यक्ति भी बैठ गया था। घर जाते समय चार शहर नाके के पास उस व्यक्ति ने पैंट की जेब काट कर पर्स सहित सोने के जेवरात लेकर ई-रिक्शे से उतरकर अपने साथी की मोटर साइकिल पर बैठ कर भाग गया। पुलिस ने शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की।

बदमाश को तलाशने पुलिस ने1500 सीसीटीवी फुटेज चेक किये

तफ्तीश के दौरान पुलिस टीम ने घटना स्थल से लेकर बदमाशों के फरार होने वाले रुट पर 250 किलोमीटर तक के 1500 सीसीटीवी फुटेज चेक किये तो फुटेज में दो बदमाश गोला का मन्दिर से होते हुये भिण्ड की तरफ जाते हुये दिखाई दिये। पुलिस टीम को सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर दोनों बदमाश कन्नौज (उ0प्र0) के रहने वाले ज्ञात हुये। जिस पर से पुलिस टीमों को दोनों बदमाशों को पकड़ने हेतु कन्नौज रवाना किया गया।

UP के कन्नौज से पकड़ा आरोपी 

कन्नोज में पुलिस टीम द्वारा दोनों बदमाशों की तलाश की गई। तलाशी के दौरान पुलिस टीम द्वारा कन्नौज कंजर डेरा से सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे हुलिये के एक संदेही को पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदेही ने पूछताछ में अपना नाम नरेन्द्र गिहार (कंजर) बताया। पकड़े गये संदेही से थाना हजीरा के अपराध के संबंध में पूछताछ की तो उसने पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया, परन्तु जब पुलिस टीम द्वारा गहनता से पूछताछ की तो उसने अपने साथी के साथ मिलकर चार शहर के नाका जिला ग्वालियर मेें ई रिक्शा सवार व्यक्ति की जेब काटकर गहने चोरी करना स्वीकार किया।

बरामद जेवरों की कीमत 22 लाख 50 हजार रुपये

पुलिस टीम ने आरोपी के पास से चोरी गया सोने का कुन्दनहार एवं एक सोने की करधोनी बरामद की, बरामद जेवरों की कुल कीमत 22 लाख 50 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर 04 दिन का पीआर लिया है। आरोपी से पूछताछ कर अन्य चोरी के प्रकरणों में बरामदगी के प्रयास किये जा रहे है। पकड़े गये आरोपी का अन्य साथी राजीव गिहार (कंजर) पुत्र भरत गिहार उम्र 41 साल निवासी कुतुलपुर मकरंद नगर कन्नोज उ.प्र. का रहने वाला है जो कन्नोज की जेल मे धारा 307 के प्रकरण में बंद होने की जानकारी मिली है जिस का न्यायालय से प्रोटेक्शन बारंट जारी कराने की कार्यवाही की जा रही है। दोनों आरोपीगणों के पूर्व में अपराध कन्नौज व अन्य राज्यों में है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....