Gwalior News : ग्राम कुलैथ के सरपंच को राष्ट्रीय सरपंच संघ ने जिला अध्यक्ष नियुक्त किया

Atul Saxena
Published on -

Gwalior News :  राष्ट्रीय सरपंच संघ मध्य प्रदेश ने ग्वालियर जिले के सरपंच मनोज सिंह (दीपू ) को ग्वालियर जिले का अध्यक्ष नियुक्त किया है, संघ के प्रदेश अध्यक्ष निर्भय सिंह यादव और प्रदेश महा सचिव राजवीर सिंह तोमर के अनुमोदन और हस्ताक्षर से जारी आदेश में इस बात की घोषणा की गई है।

गौरतलब है कि मनोज सिंह (दीपू) ग्वालियर जिले के घाटीगांव (बरई) विकास खंड के ग्राम कुलैथ के सरपंच हैं, वरिष्ठ  पदाधिकारियों ने नियुक्ति की घोषणा करते हुए लिखा कि हम आशा करते हैं कि गाँधी जी ग्राम स्वराज और पंचायती राज के सपने को पूरा करने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

खास बात ये है कि मनोज सिंह (दीपू) उस ग्राम कुलैथ से सरपंच हैं जहाँ भगवन जगन्नाथ का प्रसिद्द मंदिर है, जगन्नाथ पुरी के अलावा कुलैथ में भी भगवान जगन्नाथ का पूरा आशीर्वाद मिलता है जो लोग पुरी दर्शन करने नहीं जाते वे कुलैथ आते हैं और भगवान जगन्नाथ के दर्शन करते हैं, यहाँ हर सोमवार को मेला भरता है और भगवान् के भात (चावल) के भोग के लिए लाया गया घट (घड़ा) चमत्कारिक रूप में समान चार भागों में बट जाता है, ये क्रम बरसों से जारी है।

राष्ट्रीय सरपंच संघ (मप्र ) में जिला अध्यक्ष की अपनी नियुक्ति पर सरपंच मनोज सिंह (दीपू) ने संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों का आभार माना है और कहा है कि भगवन जगन्नाथ के आशीर्वाद से वे अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभाएंगे है और सरपंचों की बेहतरी के काम करेंगे।

 

Gwalior News : ग्राम कुलैथ के सरपंच को राष्ट्रीय सरपंच संघ ने जिला अध्यक्ष नियुक्त किया


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News