अंतरराज्यीय ठग ग्वालियर पुलिस की गिरफ्त में, होटल में रुकता था, जानकारी जुटाकर करता था बैंकों में ठगी

Gwalior Crime News : ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जिसने पिछले सात-आठ वर्षों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब सहित कई राज्यों में बैंकों में ठगी की है, आरोपी दो बार तिहाड़ जेल में बंद रह चुका है, ठगी करने के लिए ये उस शहर में जाकर होटल में रुकता था, आसपास के बैंकों में जाकर ऐसे ग्राहकों पर नजर रखता था जो बड़ी रकम जमा करने आते थे और फिर उन्हें बातों में उलझाकर रुपये पार कर देता था, पुलिस ने पिछले दिनों आरोपी के द्वारा ग्वालियर में की गई दो बैंकों की ठगी का कैश बरामद कर लिया है।

एसपी अमित सांघी ने बताया कि पिछले दिनों 6 दिसंबर को ग्वालियर के दो बैंकों HDFC और इंडसइंड में ठगी हुई  थी, आरोपी ने HDFC से एक लाख रुपये और इंडसइंड बैंक से डेढ़ लाख रुपये पार कर दिए थे। एसपी ने बताया कि आरोपी बहुत शातिर तरीके से बैंकों में ग्राहकों पर नजर रखता था और फिर उनका मददगार बनकर फॉर्म आदि भरने का नाटक करता था और मौका देखकर ग्राहक के पास मौजूद अथवा काउंटर पर रखा कैश निकालकर आराम से फोन पर बात करते हुए बैंक से निकल जाता था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....