Gwalior को मिलेगा 40 करोड़ का विशेष पैकेज, शहर को ऐसे होगा लाभ

ग्वालियर सिटी सर्किल के जीएम नितिन मांगलिक के मुताबिक इस विशेष पैकेज की मदद से बहुत से छोटे छोटे कार्य कराये जायेंगे। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर (Gwalior) शहर की बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिजली कंपनी MP (Electricity Company) के ग्वालियर (Gwalior News) कार्यालय के अधिकारियों ने सरकार से 40 करोड़ का विशेष प्रस्ताव देने का निवेदन किया है। प्रस्ताव को भोपाल मुख्यालय के अधिकारियों ने अपने स्तर पर जांच परख लिया है। उधर ऊर्जा मंत्री का भी कहना है कि जल्दी ही ये प्रस्ताव स्वीकृत हो जायेगा।

ग्वालियर शहर की बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने 40 करोड़ का विशेष पैकेज प्रस्ताव अपने विभाग के आला अधिकारियों के पास भेजा है। ग्वालियर सिटी सर्किल के जीएम नितिन मांगलिक के मुताबिक इस विशेष पैकेज की मदद से बहुत से छोटे छोटे कार्य कराये जायेंगे।

ये भी पढ़ें – Gwalior एसपी ऑफिस में महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास

उन्होंने बताया कि पैकेज के स्वीकृत होने के बाद इसकी मदद से 58 सब स्टेशन का रिनोवेशन, बाउंड्री वॉल निर्माण, डिस्ट्रीब्यूशन बॉक्स बदलना, डीआरटी फेंसिंग निर्माण, एलटी लाइन के बीच में खंभे लगाने सहित 11 kvकी लाइन को ट्रांसफर तक ब्रेक किया जाएगा जिससे मेंटेनेंस के दौरान पूरे एबी स्विच को बंद नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा 33kv और 11kv कि जहां तारों की लंबाई ज्यादा है उनके बीच में पोल को लगाया जाएगा, साथ ही मुख्य स्थानों पर खुले में रखे ट्रांसफार्मर्स को जालियों से कवर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – MP Transfer : पुलिस विभाग में थोकबंद तबादले, यहां देखें पूरी सूची

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने इस पैकेज के सवाल पर मीडिया से कहा कि ग्वालियर बदल रहा है, हर क्षेत्र में बदल रहा है, राज्य सरकार इसके लिए पैसा दे रही है। उन्होंने कहा विद्युत क्षेत्र में विकास के लिए मांगे गए विशेष पैकेज को जल्द ही रिलीज किया जाएगा।