BJP कार्यकर्ताओं को मंत्र – “बूथ मजबूत तो पार्टी मजबूत, बूथ जीता तो चुनाव जीता”

भाजपा ने बुधवार को प्रदेश में 14 जगह कार्यशालाएं आयोजिटी की।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। लोकसभा और मप्र विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी भाजपा (MP BJP) अपनी पकड़ जमीनी स्तर पर और मजबूत करने के प्रयास कर रही है। इसी क्रम ने मंडल अध्यक्ष और मंडल विस्तारकों की कार्यशालाएं आयोजित की जा रही है। ग्वालियर में बुधवार को कार्यशाला आयोजित हुई जिसमें  ग्वालियर महानगर, ग्वालियर ग्रामीण, भिंड मुरैना, दतिया के मंडल विस्तारक, मंडल अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं जिला सह प्रभारी शामिल हुए।

ग्वालियर (Gwalior News) के बिरलानगर क्षेत्र में स्थित श्याम वाटिका में आयोजित कार्यशाला में उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा (Hitanand Sharma) ने कहा कि संगठन द्वारा बूथ विस्तारक योजना (BJP Booth Expansion Plan) बनाई गई है जिसका उद्देश्य संगठन के कार्य का विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण करना है। उन्होंने सभी मंडल विस्तारकों से आह्वान किया कि पूर्ण संकल्प शक्ति के साथ जुटकर इस कार्य योजना को क्रियान्वित करना है साथ ही प्रत्येक बूथ समिति में हमारे सभी सामाजिक वर्गो को समाहित करें ताकि हमारा संगठन सर्वव्यापी एवं सर्वस्पर्शी बने।

BJP कार्यकर्ताओं को मंत्र - "बूथ मजबूत तो पार्टी मजबूत, बूथ जीता तो चुनाव जीता" BJP कार्यकर्ताओं को मंत्र - "बूथ मजबूत तो पार्टी मजबूत, बूथ जीता तो चुनाव जीता"

हितानंद शर्मा ने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग का प्रतिनिधित्व शक्ति केंद्र बूथ स्तर पर होना चाहिए।  उन्होंने कहा कि समाज के प्रभावशाली लोग हर आयु वर्ग के लोग, जो “की – वोटर्स” के रूप में पार्टी के पक्ष में वोट और सहयोग देते हैं  तथा ऐसे कार्यकर्ता जो विस्तारक हैं और जिन्होंने स्व. कुशाभाऊ ठाकरे जी के विचारों से संगठन को जाना है आज उन सब कार्यकर्ताओं को मंडल विस्तारक कार्य योजना के अंतर्गत 10 दिन 10 घंटे स्व. कुशाभाऊ ठाकरे जी के शताब्दी वर्ष में 100 घंटे समर्पित होकर कार्य करेंगे तब उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

ये भी पढ़ें –MP : ड्रोन नीति पर सीएम शिवराज के निर्देश- IT निवेश नीति पर हो कठोर अमल, शुरू करें प्रशिक्षण कार्यक्रम

बूथ स्तर पर सर्वस्पर्शी सर्वहितेषी इकाई का निर्माण करें 

प्रदेश प्रशिक्षण टोली के प्रभारी विजय दुबे ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश भर में 14 स्थानों पर कार्यशाला आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि मंडल के नीचे हमें बूथ स्तर पर निरंतर कार्य करना है तथा स्थाई रूप से बूथ स्तर पर सर्वस्पर्शी सर्वहितेषी इकाई का निर्माण कर निरंतर कार्य करना है,  जिससे पार्टी का फायदा होगा 10 प्रतिशत  वोट पार्टी हित में बढ़ेगा।  विजय दुबे ने कहा कि नगर केंद्र, ग्राम केंद्र पर दो विस्तारक जाएंगे, जिसमें एक युवा विस्तारक मोबाइल पर एप चलाने वाला होगा।  उन विस्तारको को 10 दिन नगर केंद्र ग्राम केंद्र पर कार्य करना है 10 दिन 10 घंटे कार्य करते हुए चिन्हित करके “की – वोटर” की सूची बनाना है।

ये भी पढ़ें – MP में सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले की खैर नहीं, वसूली का कानून लागू

मंडल विस्तारक कार्य योजना एक अनुष्ठान है 

ग्वालियर भाजपा संभाग प्रभारी जीतू जिराती ने कहा कि हम सब स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे जी की जन्म शताब्दी मनाने जा रहे हैं यह हमारे लिए गौरव का विषय है। मंडल विस्तारक कार्य योजना एक अनुष्ठान है हम सबके पित्र पुरुष स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे जी के विचारों को विस्तार करने का सौभाग्य मिला है।  मंडल विस्तारक कार्य योजना की पूर्ण सफलता स्व. कुशाभाऊ ठाकरे जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

ये भी पढ़ें – VD शर्मा ने पंजाब के CM को देश की सुरक्षा के लिए खतरा कहा, नरोत्तम मिश्रा ने पूछा ये साजिश या षड्यंत्र

हमारा बूथ मजबूत तो पार्टी मजबूत, बूथ जीता तो चुनाव जीता

चंबल संभाग के प्रभारी एवं प्रदेश उपाधयक्ष बहादुर सिंह चौहान ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा बूथ मजबूत तो पार्टी मजबूत, बूथ जीता तो चुनाव जीता, इसी उद्देश्य को लेकर मंडल विस्तारक प्रतिदिन 10 घंटे शक्ति केंद्र पर कार्य करेंगे । यदि समितियां अपडेट नहीं है उनको अपडेट करना है तथा सभी समाज के लोगों को बूथ समितियों में समाहित करना है और “की – वोटर्स” की सूची बनाना है सबका एक ही लक्ष्य होना चाहिए।