MP Election 2023 : BJP प्रदेश कार्य समिति बैठक में 20 अगस्त को शामिल होंगे गृह मंत्री अमित शाह, 2000 पुलिस अधिकारी कर्मचारी रहेंगे सुरक्षा में तैनात, कार्यक्रम स्थल NO Fly Zone घोषित

MP Election 2023 : विधानसभा चुनावों में जीत की रणनीति तैयार करने भाजपा ने अंतिम प्रदेश कार्यसमिति बैठक कल 20 अगस्त को ग्वालियर में आयोजित की है। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खास तौर पर मौजूद रहेंगे। अमित शाह की सुरक्षा को लेकर ग्वालियर पुलिस प्रशासन चौकन्ना है, थ्री लेयर सिक्यूरिटी का इंतजाम रहेगा, करीब 2000 पुलिस अधिकारी कर्मचारी गृह मंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे, जहाँ जहाँ अमित शाह जायेंगे उन सभी जगहों से 2 किलोमीटर तक के क्षेत्र को एसपी ने नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया है।

गृह मंत्री अमित शाह 20 अगस्त को MP के दौरे पर  

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अगस्त को भोपाल एवं ग्वालियर प्रवास पर रहेंगे। अमित शाह दोपहर 12:10 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुचेंगे, 12: 25 बजे कुशाभाउ ठाकरे सभागार में प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महाअभियान 2003-2023 के रिपोर्ट कार्ड का लॉच करेंगे कार्यक्रम के बाद दोपहर 2:40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में ग्वालियर में होंगे शामिल 

भोपाल से रवाना होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह 3:35 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। वे एयरपोर्ट से सीधे 3:55 बजे  अटल बिहारी वाजपेयी सभागार, जीवाजी विश्वविद्यालय पहुचंकर पार्टी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति बैठक को सम्बोधित करेंगे। कार्यसमिति में शामिल होने के बाद 5:20 बजे पिन्टो पार्क गायत्री नगर, ग्वालियर में संपर्क अभियान में भाग लेंगे। शाम 5:50 बजे होटल आदित्याज में आयोजित बैठक में भाग लेंगे। इन सभी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद अमित शाह शाम 7:45 बजे ग्वालियर से दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

सुरक्षा में तैनात रहेंगे 2000 पुलिस अधिकारी कर्मचारी 

अमित शाह के दौरे को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी है, एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि हमें पुलिस मुख्यालय से फ़ोर्स मिला है बाहर से अधिकारी भी मिले हैं, कुल 2000 पुलिस अधिकारी कर्मचारी अमित शाह की सुरक्षा में तैनात रहेंगे, थ्री लेयर सिक्यूरिटी इंतजाम रहेगा। जहाँ जहाँ से गृह मंत्री निकलेंगे वहां मौजूद हाई राइज बिल्डिंग से भी सुरक्षा की जाएगी।

कार्यक्रम स्थलों को NO Fly घोषित किया 

गृह मंत्री की जेड प्लस सुरक्षा प्रोटोकॉल को देखते हुए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किये गए हैं, एसपी ने कल 20 अगस्त को एयरपोर्ट, होटल आदित्याज और अटल बिहारी वाजपेयी सभागार कार्यक्रम स्थल से 2 किलोमीटर की परिधि को अमित शाह की मौजूदगी के दौरान NO Fly Zone घोषित कर दिया है , इसे परिधि के आसमान से ड्रोन या अन्य कोई उड़ने वाला ऑब्जेक्ट फ्लाई नहीं करेगा।

MP Election 2023 : BJP प्रदेश कार्य समिति बैठक में 20 अगस्त को शामिल होंगे गृह मंत्री अमित शाह, 2000 पुलिस अधिकारी कर्मचारी रहेंगे सुरक्षा में तैनात, कार्यक्रम स्थल NO Fly Zone घोषित

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News