कार के खुफिया लॉकर से दो करोड़ बरामद, हवाला की आशंका

ग्वालियर/अतुल सक्सेना। झांसी से आगरा ले जाई जा रही 2 करोड़ रुपये की अवैध रकम ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने पकड़ी है । इतनी बड़ी राशि के साथ पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवक झांसी के रहने वाले हैं। बरामद कैश हवाला का होने की आशंका जताई जा रही है।

एडिशनल एसपी क्राइम पंकज पांडे के मुताबिक पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्वालियर के रास्ते अवैध हथियार और रुपये आगरा की तरफ जा रहे हैं। एसपी ने मामले की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को सौंप दी। सूचना की तसदीक करने के बाद क्राइम ब्रांच ने मुखबिर के बताये स्थान पर चैकिंग लगा दी। बीती देर रात पुलिस को मोहनपुर टोल नाके के पास एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार दिखाई दी पुलिस ने जब कार को रोक कर उसकी चैकिंग की तो उसकी डिक्की में दो खुफिया लॉकर दिखाई दिया । पुलिस ने जब लॉकर खोले तो देखकर दंग रह गई। इसमें 500- 500के नोटों की गड्डियाँ भरी थी।

पुलिस कार में सवार दोनों युवकों को थाने ले आई और नोटों की गिनती की तो ये 2 करोड़ एक लाख तीस हजार रुपये निकले। पुलिस ने दोनों युवकों ब्रजनंदन सोनी और राजेन्द्र रिझारिया को गिरफ्तार कर लिया । पूछताछ में इन्होंने बताया कि वे दोनों झांसी के रहने वाले हैं और झांसी से आगरा जा रहे थे । उन्होंने पैसों के बारे में ज्यादा जानकारी होने से इंकार कर दिया। आरोपियों का कहना है कि वे दिल्ली जा रहे थे उन्हें रकम को झांसी से आगरा ले जाना था और सीक्रेट कोड बताने वाले को आगरा में देना था इसके एवज में उन्हें 10-10 हजार रुपए मिलने वाले थे। वे ये नहीं बता पाए कि ये राशि किसकी है और किसको दी जानी थी। इसलिए पुलिस ने आयकर विभाग को भी सूचना कर दी। पुलिस को आशंका है कि राशि हवाला की हो सकती है। उधर पुलिस को प्रारंभिक पड़ताल में कार मालिक का नाम कल्लू कमरिया पता चला है। पुलिस गहराई से पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here