ग्वालियर में भूमिपूजन पर सियासत, भाजपा कांग्रेस आमने सामने, सांसद ने संभाला मोर्चा

ग्वालियर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। विधानसभा चुनावों (MP Assembly Elections) में भले ही अभी समय हो, लेकिन भाजपा और कांग्रेस (Congress) के बीच श्रेय लेने की होड़ तेज होती जा रही है। रविवार को ग्वालियर में ऐसा ही कुछ देखने को मिला एक सड़क के भूमिपूजन के दौरान । कार्यक्रम बिना स्थानीय विधायक के शुरू कर दिया गया तो वहाँ हंगामा हो गया। भाजपा (BJP) और कांग्रेस के कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। माहौल को बिगड़ता देख भाजपा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर  (BJP MP Vivek Narayan Shejwalkar) ने मोर्चा संभाला और सबने मिलकर भूमि पूजन किया।

यह भी पढ़े.. मप्र उपचुनाव: भाजपा ने नेताओं को सौंपे दायित्व, जानें किसको कहां मिली जिम्मेदारी

ग्वालियर पूर्व विधानसभा (Gwalior East Assembly) में नगर निगम के वार्ड नंबर 29 के महलगांव गली नंबर एक में एक सड़क के भूमि पूजन में आज रविवार (Sunday) को हंगामा हो गया। नगर निगम ने यहाँ करीब 25 लाख रुपये की लागत से एक सड़क का निर्माण का कार्यक्रम रखा था। कार्यक्रम में स्थानीय भाजपा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, स्थानीय विधायक कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार, पूर्व भाजपा विधायक मुन्नालाल गोयल, भाजपा जिला अध्यक्ष सहित अन्य जन प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था। लेकिन भूमिपूजन कार्यक्रम में उस समय हंगामा हो गया जब स्थानीय कांग्रेस विधायक के पहुँचने से पहले ही कार्यक्रम शुरू हो गया।

यह भी पढ़े.. MP By-election: 1 सीट पर 10 कांग्रेस विधायकों की जिम्मेदारी, BJP में मंत्री संभालेंगे मोर्चा

बिना स्थानीय कांग्रेस विधायक (Congress MLA) के हो रहे भूमिपूजन को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए और नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस नेताओं को नारेबाजी करता देख भाजपा समर्थक भी नारेबाजी करने लगे। दोनों तरफ से नारेबाजी होने से माहौल बिगड़ने लगा। इसी बीच कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार (Congress MLA Satish Singh Sikarwar) वहाँ पहुंच गए। उनके पहुंचते ही हंगामा और तेज हो गया।मौके की नजाकत को भांपते हुए सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कांग्रेस विधायक को आगे बुलाया और फिर सबने मिलकर भूमि पूजन किया। भूमिपूजन के बाद सांसद ने कहा यहाँ सिर्फ एक नारा लगेगा और फिर उन्होंने भारत माता की जय के नारे लगवाए।