एमपी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नामांकन फॉर्म जमा करने का सिलसिला थमा, 02 नवम्बर तक लिए जा सकेंगे नाम वापस

Atul Saxena
Published on -
MP Election 2023

MP Election 2023 : मप्र विधानसभा चुनाव 2023 के लिये भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के तहत आज 30 अक्तूबर को नामांकन फॉर्म जमा करने का सिलसिला थम गया,  ग्वालियर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी 30 अक्टूबर तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए गए। अब इन नामांकन फॉर्म्स की जांच मंगलवार 31 अक्टूबर को होगी और 02 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

31 अक्टूबर को होगी नामांकन फॉर्म्स की जांच  

ग्वालियर जिला निर्वाचन कार्यालय से जारी की गई जानकारी के मुताबिक नाम निर्देशन पत्रों यानि नामांकन फॉर्म्स की जांच मंगलवार 31 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक कलेक्ट्रेट में विधानसभा क्षेत्रवार निर्धारित संबंधित रिटर्निंग ऑफीसर के कक्ष में की जाएगी। निर्धारित कार्यक्रम के तहत 02 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

यहाँ इन विधानसभा सीटों के लिए व्यवस्था 

जानकारी के मुताबिक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्र.-14 ग्वालियर ग्रामीण के रिटर्निंग ऑफीसर एवं एसडीएम ग्वालियर ग्रामीण बृजबिहारी लाल श्रीवास्तव प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की जांच करेंगे। यहां के नाम निर्देशन पत्रों की जांच की कार्यवाही कलेक्ट्रेट में भूतल (ग्राउंड फ्लोर) पर स्थित कक्ष क्र.-107 में होगी। विधानसभा क्षेत्र क्र.-15 ग्वालियर के नाम निर्देशन पत्रों की जांच एसडीएम ग्वालियर सिटी एवं रिटर्निंग ऑफीसर अतुल सिंह कलेक्ट्रेट में प्रथम तल (फर्स्ट फ्लोर) पर स्थित कक्ष क्र.-208 में करेंगे।

 ये अधिकारी इन विधानसभा प्रत्याशियों के फॉर्म की जाँच करेंगे 

इसी प्रकार भू-तल (ग्राउंड फ्लोर ) पर कक्ष क्र.-109 में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्र.-16 ग्वालियर पूर्व के नाम निर्देशन पत्रों की जांच एसडीएम झांसी रोड एवं रिटर्निंग अधिकारी विनोद सिंह द्वारा की जायेगी। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्र.-17 ग्वालियर दक्षिण के नाम निर्देशन पत्रों की जांच  एसडीएम लश्कर एवं रिटर्निंग ऑफीसर नरेश चंद्र गुप्ता कलेक्ट्रेट के प्रथम तल (फर्स्ट फ्लोर) पर स्थित कक्ष क्र.-209 में करेंगे।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 18-भितरवार में भरे गए नाम निर्देशन पत्रों की जांच रिटर्निंग ऑफीसर एवं एसडीएम भितरवार देवकीनंदन सिंह द्वारा की जायेगी। यह कार्यवाही कलेक्ट्रेट में द्वितीय तल (सेकण्ड फ्लोर)  पर कक्ष क्र.-307 में होगी। इसी तरह कलेक्ट्रेट स्थित भू-तल (ग्राउंड फ्लोर ) पर कक्ष क्र.-120 में विधानसभा क्षेत्र 19-डबरा (अजा) में प्राप्त हुए नाम निर्देशन पत्रों की जांच होगी। यह कार्य रिटर्निंग ऑफीसर एवं एसडीएम डबरा मुनीष सिंह सिकरवार करेंगे।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News