Gwalior में बिना मास्क लगाए लोगों से डेढ़ लाख की रिकॉर्ड वसूली, चप्पे चप्पे पर पुलिस

एक दिन में बिना मास्क लगाए लोगों के करीब 1500 चालान काटे और 1,48,000 रुपये वसूले। बता दें कि  एक दिन में वसूली गई ये अब तक की सबसे ज्यादा राशि है। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। होली, शबे बारात और लॉकडाउन को देखते हुए ग्वालियर (Gwalior) में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है। पुलिस अधीक्षक सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी चौराहों पर और सड़कों पर पैनी नजर जमाये हुए हैं। लॉकडाउन के साथ साथ कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर मास्क नहीं लगाना वालों के चालान काटकर एक दिन में लगभग डेढ़ लाख रुपये की रिकॉर्ड वसूली की है।

ये भी पढ़ें – आज जलेगी Holi, जानिए किस शुभ मुहूर्त में होगा होलिका दहन, क्या रहेगा समय

आज रविवार को होली, शबे बारात होने एक साथ साथ ग्वालियर (Gwalior) में राज्य सरकार द्वारा घोषित संडे लॉकडाउन भी है। ग्वालियर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने धारा 144 के तहत विस्तृत आदेश निकाल कर इसका सख्ती से पालन करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। त्यौहार को देखते हुए आवश्यक सेवाओं के साथ साथ रंग, गुलाल, फूल  आदि के छोटे दुकानदारों को दिन के 3 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई।  शेष पूरा बाजार बंद है। सार्वजनिक कार्यक्रम और जुलूस आदि प्रतिबंधित हैं।

Gwalior में बिना मास्क लगाए लोगों से डेढ़ लाख की रिकॉर्ड वसूली, चप्पे चप्पे पर पुलिस Gwalior में बिना मास्क लगाए लोगों से डेढ़ लाख की रिकॉर्ड वसूली, चप्पे चप्पे पर पुलिस

एक दिन में वसूली लगभग डेढ़ लाख की राशि 

लॉकडाउन और त्यौहार को देखते हुए पुलिस भी मुस्तैद है। ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) खुद सड़क पर हैं उन्होंने फूलबाग चौराहे सहित अन्य चौराहों और क्षेत्रों में जाकर चैकिंग व्यवस्था देखी। ग्वालियर एसपी अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) ने बताया कि कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। लोगों को मास्क लगाए रहने के लिए चेतावनी और समझाइश दोनों दी जा रही है, साथ ही चालानी कार्रवाई भी की जा रही है उन्होंने बताया कि एक विशेष अभियान चलाकर ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने शनिवार को एक दिन में बिना मास्क लगाए लोगों के करीब 1500 चालान काटे और 1,48,000 रुपये वसूले। बता दें कि एक दिन में वसूली गई ये अब तक की सबसे ज्यादा राशि है।

84 पुलिस मोबाइल वैन रखेंगे पैनी नजर 

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) ने बताया कल सोमवार को होली खेले जाने को लेकर आज यानि रविवार से ही पुलिस सड़कों पर तैनात हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 84 मोबाइल वैन सड़कों पर राउंड पर रहेंगी साथ ही 124 फिक्स पिकेट लगाए जायेंगे। इन सबके आलावा थाने का पुलिस फ़ोर्स, अधिकारी आदि अपने अपने क्षेत्रों में निगरानी रखेंगे। किसी भी तरह की हरकत करने वाले को बक्शा नहीं जायेगा।