दिग्विजय सिंह पर सिंधिया का बड़ा हमला, बोले – घुटन से कांग्रेस की सांस बंद हो रही, इसीलिए उनके नेता “भारत रत्न” के लिए इस तरह के बयान दे रहे

सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी बहुत तेज गति से काम कर रहे हैं। युवा, महिला, किसान और गरीब के लिए काम हो रहे हैं इनके सशक्तिकरण के काम हो रहे हैं ।  उन्होंने कहा कि पीएम के तीन लक्ष्य हैं जिसके लिए वे दिन रात एक कर रहे हैं, ये हैं भारत को विकासशील राष्ट्र से विकसित राष्ट्र बनाना, भारत को आत्मनिर्भर बनाना और भारत को विश्व गुरु बनाना। उनके समर्पण को देखते हुए ही देश की जनता के दिल में मोदी बसते हैं। 

Jyotiraditya Scindia

Jyotiraditya Scindia attack on Digvijay Singh : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है।  उन्होंने ग्वालियर में कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है जबकि भाजपा संतुष्टिकरण की नीति पर काम करती है। उन्होंने पीएम मोदी के कामों की तारीफ की और उनके तीन लक्ष्य गिनाये। सिंधिया ने दिग्विजय सिंह ने ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत रत्न दिए जाने से देश की जनता खुश है लेकिन कांग्रेस को घुटन हो रही है इसलिए इसतरह के बयान उनके नेता दे रहे हैं।

कांग्रेस तुष्टिकरण और भाजपा संतुष्टिकरण की नीति पर काम करती है

ग्वालियर के दो दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति हैं लेकिन भाजपा की संतुष्टीकरण की नीति है।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इन 10 सालों में इतिहास रच दिया है, जिस देश में 65 साल में आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बने थे आज उसी देश में 10 साल में 4 करोड़ घर बना दिए इतना ही नहीं अगले 5 साल में 3 करोड़ घर और बनेंगे।

देश की जनता के दिन में मोदी बसते हैं 

सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी बहुत तेज गति से काम कर रहे हैं। युवा, महिला, किसान और गरीब के लिए काम हो रहे हैं इनके सशक्तिकरण के काम हो रहे हैं ।  उन्होंने कहा कि पीएम के तीन लक्ष्य हैं जिसके लिए वे दिन रात एक कर रहे हैं, ये हैं भारत को विकासशील राष्ट्र से विकसित राष्ट्र बनाना, भारत को आत्मनिर्भर बनाना और भारत को विश्व गुरु बनाना। उनके समर्पण को देखते हुए ही देश की जनता के दिल में मोदी बसते हैं।

दिग्विजय सिंह भारत को कलंकित कर कर रहे 

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांगेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह द्वारा हाल ही में दिए पांच “भारत रत्न” सम्मान के विरोध में किये गए ट्वीट के सवाल का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा कि आप कांग्रेस के उस नेता की बात कर रहे हैं जो विश्व के सबसे खतरनाक आतंकवादी को ओसामा जी कहकर बुलाता हो,जिन्होंने अपने कार्यकाल में मप्र का क्या हाल किया सब जानते हैं।  जिन हस्तियों ने अपना पूरा जीवन देश के विकास और प्रगति के लिए दिया उन्हें भारत रत्न देने पर वे इन शब्दों का इस्तेमाल वे कर रहे हैं यानि वे भारत को कलंकित कर रहे हैं।

कांग्रेस की घुटन से सांस बंद हो रही है 

सिंधिया ने कहा आज प्रधानमंत्री देश के नवरत्नों को उभारने का काम कर रहे हैं तो कांग्रेसियों को बहुत खुजली हो रही है क्योंकि कांग्रेस ने एक परिवार के आगे कुछ देखा ही नहीं।  कर्पूरी ठाकुर, एलके आडवाणी, चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, डॉ एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न दिए जाने पर देश की जनता फूली नहीं समां रही लेकिन कांग्रेस की घुटन से सांस बंद हो रही है और जब घुटन से सांस बंद होती है तो ऐसे ही बयान सामने आते हैं।

पांच पार्षदों को भाजपा में कराया शामिल 

आपको बता दें कि सिंधिया पिछले कुछ दिनों से ग्वालियर चम्बल संभाग के लगातार दौरे कर रहे हैं वे स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं और कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल भी करा रहे हैं। उन्होंने कल रविवार को गुना सांसद केपी यादव के भाई अजय पाल सिंह की भाजपा में घर वापसी कराई साथ ही पांच पार्षदों को भी भाजपा परिवार में शामिल कराया, इसमें दो पार्षद कांग्रेस के हैं , एक पार्षद बसपा का है और दो पार्षद निर्दलीय है। जिन पार्षदों को सिंधिया ने भाजपा की सदस्यता दिलाई उनमें कमलेश बलवीर तोमर, गौरा अशोक सिंह (दोनों कांग्रेस), सुरेश सोलंकी (बसपा),आशा सुरेन्द्र चौहान , दीपक मांझी दोनों निर्दलीय। इन नए सदस्यों के जुड़ने से  66 वार्डों वाली ग्वालियर नगर निगम में भाजपा के पार्षदों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है, खास बात ये भी है कि अब ग्वालियर नगर निगम परिषद में बसपा का प्रतिनिधित्व खत्म हो गया है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News