कांग्रेस विधायक और उनकी पत्नी को स्पेशल कोर्ट ने सुनाई 2-2 साल की सजा, ये है पूरा मामला

Gwalior News :  ग्वालियर की जिला न्यायालय की स्पेशल कोर्ट ने कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह, (Congress MLA Ajab Singh Kushwaha sentenced to two years) उनकी पत्नी और उनके साथी कृष्ण गोपाल चौरसिया को धोखाधड़ी के एक मामले में 2-2 साल की सजा और 10-10 हजार रुपये के अर्थदंड से दण्डित किया है, कोर्ट ने पीड़ित को प्रतिकर के रूप में 25 हजार रुपये भी दिलवाए हैं। बाद में कोर्ट ने आरोपी के आवेदन को स्वीकार करते हुए उसे जमानत भी दे दी।

सात लाख पैंतालीस हजार में बेचा था प्लाट

विशेष लोक अभियोजक अभिषेक मेहरोत्रा के मुताबिक फरियादी पुरुषोत्तम लाल शाक्य ने मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह से ग्वालियर जिले के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में 2011 में प्लाट का सौदा किया था, विधायक कुशवाह ने 1600 वर्गफीट का प्लाट सात लाख पैंतालीस हजार पांच सौ रुपये नगद लेकर उन्हें बेचा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....