पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ अपहरण और हत्या का आरोपी, 9 साल बाद पकड़ा था, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

Amit Sengar
Published on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) की बड़ी लापरवाही का एक प्रमाण शनिवार को सामने आया है जब 9 साल बाद गिरफ्तार किया गया अपहरण और हत्या का एक आरोपी तीन पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। आरोपी के भागने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। एसपी ने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

ग्वालियर में आज बहोड़ापुर पुलिस थाने के तीन पुलिसकर्मियों ने ग्वालियर पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़े कर दिये हैं। जिस शातिर आरोपी मुकेश परिहार उर्फ जयपाल को क्राइम ब्रांच पुलिस ने पिछले दिनों शुक्रवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया था वो चकमा देकर भाग गया और तीनों पुलिसकर्मी हाथ मलते रह गए। खास बात ये है कि पुलिस एक छात्र के अपहरण और हत्या के मामले में 9 साल से मुकेश परिहार की तलाश कर रही थी। दरअसल गिरफ्तार करने के बाद आज पुलिस आरोपी की उम्र की तस्दीक के लिए उसे शाम को स्कूल लेकर पहुंची थी, यहीं पर पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाकर वो भाग गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”