सभी वोटर्स के पास 12 नवंबर तक पहुंचाना है मतदाता पर्ची, कलेक्टर ने एसपी के साथ किया शहर में औचक निरीक्षण

mp election 2023

MP Election 2023 :  मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है, ग्वालियर जिला प्रशासन ने भी जिले की सभी 6 सीटों के लिए मतदान से संबंधित सभी जरूरी इंतजाम कर लिए हैं, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह सभी तैयारियों को खुद चैक कर रहे हैं, इसी क्रम में आज गुरुवार को उन्होंने एसपी राजेश सिंह चंदेल के साथ मिलकर मतदाता पर्ची वितरण व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया

 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह  पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल के साथ शहर भ्रमण पर निकले और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण, ग्वालियर पूर्व एवं ग्वालियर दक्षिण में आचार संहिता के पालन की वस्तुस्थिति जानी। इसी दौरान उन्होंने मतदाता सूचना पर्ची वितरण कार्य का औचक निरीक्षण भी किया। उन्होंने मतदाता सूची वितरण में लगे कर्मचारियों को निर्देश दिय एकि घर – घर जाकर हर मतदाता को मतदाता सूचना पर्ची उपलब्ध कराएँ और हर हाल में 12 नवंबर तक मतदाता सूचना पर्ची का वितरण सुनिश्चित करें। इसमें कोई ढ़िलाई न हो।

शहर के इन क्षेत्रों में कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण 

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अलकापुरी, माधवनगर, चेतकपुरी, कम्पू, महाराज बाड़ा, चिटनिस की गोठ, ईदगाह, एसएएफ रोड, तिलकनगर, सिकन्दर कम्पू, अजयपुर, वीरपुर, गोल पहाड़िया व लक्ष्मीगंज सहित अन्य बस्तियों में आचार संहिता के पालन के लिये की गई कार्रवाई देखी। भ्रमण के दौरान अधिकारियों ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर दक्षिण के अंतर्गत मतदान केन्द्र क्रमांक-191 से जुड़ी बस्ती तिलकनगर के विभिन्न घरों में पहुँचकर मतदाता पर्ची वितरण कार्य का भौतिक सत्यापन किया।

कलेक्टर के निर्देश अभियान बनाकर 12 तक बांटे सभी पर्चियां 

उन्होंने इस क्षेत्र के बीएलओ से कहा कि मतदाता पर्ची का वितरण अभियान बतौर करें, जिससे भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप हर मतदाता तक मतदाता पर्ची पहुँच सके। उन्होंने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि मतदाता पर्ची वितरण को गंभीरता से लें और अपनी देखरेख में 12 नवंबर तक हर मतदाता के घर तक पर्ची पहुँचाना सुनिश्चित करें। साथ ही कहा कि पर्ची सौंपने के बाद मतदाताओं से पावती भी ली जाए अर्थात रजिस्टर पर पर्ची प्राप्त करने के हस्ताक्षर कराएँ।

8 नवंबर तक बंटी है 3 लाख 41 हजार 774 मतदाता पर्ची 

गौरतलब है कि जिले के सभी 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल मिलाकर 16 लाख 24 हजार 567 मतदाता हैं। इनमें विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण के 2 लाख 51 हजार 788 मतदाता, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर के 2 लाख 99 हजार 765, ग्वालियर पूर्व के 3 लाख 30 हजार 293, ग्वालियर दक्षिण के 2 लाख 58 हजार 312, भितरवार के 2 लाख 42 हजार 642 और डबरा (अजा) के 2 लाख 41 हजार 767 मतदाता शामिल हैं। गत 8 नवंबर तक 3 लाख 41 हजार 774 मतदाताओं तक मतदाता सूचना पर्ची पहुँचाई जा चुकी हैं। मतदाता पर्ची वितरण का कार्य त्वरित गति से जारी है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News