योगी आदित्यनाथ ग्वालियर में बोले- जो समस्या कांग्रेस ने देश को दी उसका हल पीएम मोदी ने दिया

MP Election 2023 Yogi Adityanath in MP

MP Election 2023 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ग्वालियर पहुंचे उन्होंने फूलबाग मैदान पर शहर की तीनों सीटों के प्रत्याशियों के लिए वोट अपील की, उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के लाभ आपने देख लिए हैं जो मध्य प्रदेश बीमारू राज्य का कलंक ढो रहा है था वो आज विकसित प्रदेश की श्रेणी में खड़ा है इसलिए  इन तीनों को विजयी बनाकर भोपाल भिजवाइये ये आपको अयोध्या राम लला के दर्शन कराने लेकर आयेंगे।

योगी ने रानी लक्ष्मीबाई और राजमाता विजयाराजे सिंधिया को किया याद 

योगी आदित्यनाथ ने ग्वालियो र्की धरती की राष्ट्रवाद और हिंदुत्व की धरती कहा उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई के आजादी के योगदान की याद किया और फिर राजमाता विजय राजे सिंधिया के राम मंदिर आन्दोलन के योगदान को याद किया, उन्होंने कहा कि ग्वालियर की धरती मातृ शक्ति वंदन की धरती है।

कांग्रेस को दिया जवाब – 22 जनवरी को राम लाल विराजेंगे 

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जब विवादित ढांचा गिरा उसके बाद जब हमलोगों ने कहा कि राम लला हम आएंगे , मंदिर वहीँ बनायेंगे तो कुछ लोग मजाक बनाकर कहते थे मंदिर वहीँ बनायेंगे लेकिन तारीख नहीं बनायेंगे तो वे लोग सुन ले 22 जनवरी को राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है।

ग्वालियर को हिंदुत्व की आधार भूमि कहा योगी ने 

उन्होंने पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री और बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक जयभान सिंह पवैया के राम मंदिर आन्दोलन में दिए योगदान का भी जिक्र करते हुए ग्वालियर को हिंदुत्व की आधारभूमि भी कहा, उन्होंने कहा कि जब हम राम की बात करते है तो कुछ लोगों को तकलीफ होती है लेकिन आज बहुत बड़ा वर्ग खुश है पीढ़ियों का 500 साल का इन्तजार ख़त्म हो गया।

बोले योगी – जो समस्या कांग्रेस ने दी उसका हल मोदी ने दिया 

योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कांग्रेस ने आजादी के बाद सबसे ज्यादा समय तक शासन किया लेकिन दिया क्या गरीबी, बेकारी, लेकिन मोदी जी ने कांग्रेस द्वारा दी समस्या का हल दिया उन्होंने गरीब को घर दिया, गैस सिलेंडर दिया, नल में जल दिया, शौचालय दिया और भी वो बहुत कुछ दिया जिससे वो सम्मान के साथ जीवन जी सके, भाजपा ने विकास किये लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं किया।

पूर्व मंत्री एवं प्रत्याशी माया सिंह की तारीफ की 

ग्वालियर पूर्व से पार्टी प्रत्याशी माया सिंह की तारीफ करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब वे मंत्री थी तब उन्होंने विकास के लिए नई कार्ययोजना बनाई , विकास कैसे होना चाहिए ये इन्होंने बताया ,जब हम सही प्रतिनिध चुनेंगे तो परिणाम भी अच्छे आयेंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नारायण सिंह भी पूर्व मंत्री हैं और प्रद्युम्न सिंह तोमर सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं आपको इन तीनों को विजयी बनाकर भोपाल पहुँचाना है फिर ये आपको राम लला के दर्शन कराने लेकर आयेंगे।

प्रत्याशी नारायण सिंह और प्रद्युम्न सिंह को भी जिताने की अपील 

योगी ने कहा कि मध्य प्रदेश की डबल इंजन की सरकार शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में इतना अच्छा काम कर रही है कि यहाँ की चर्चा सब जगह होती है लाड़ली लक्ष्मी योजना हो या फिर लाड़ली बहना योजना , अन्य राज्यों में चर्चा का विषय हैं, आज ये बीमारू राज्य विकसित राज्यों के साथ खड़ा है ।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News