प्रदेश के नन्हे धावक ने पूरी की 200 किमी दौड़, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज

हरदा, जितेंद्र सिंह साध। मध्यप्रदेश के सबसे कम उम्र (सवा छह साल) के नन्हें धावक वरेण्यम शर्मा ने खिरकिया में अपनी 200 किमी की दौड़ पूरी की है। वे इंडियन रनर की वर्चुअल दौड़ में हिस्सा ले रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर की इस स्पर्धा में हर रोज दौड़ना होता है। दौड़ को ऐप के जरिये ऑनलाइन ट्रैक किया जाता है। दिसम्बर में रोजाना 7 किमी से अधिक दौड़कर वरेण्यम ने ये उपलब्धि हासिल की है। अभी दिसम्बर माह को खत्म होने में 4 दिन का समय है। इसके बाद कुल दौड़ और स्पीड के हिसाब से वरेण्यम की रैंक तय होगी।

खास बात यह है कि इस स्पर्धा में सभी उम्र के लोग भाग ले रहे हैं और वरेण्यम महज सवा छह साल की उम्र में बड़े बड़ों से लोहा ले रहे हैं। भोपाल के रहने वाले वरेण्यम वर्तमान में खिरकिया में हैं और यही उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में दौड़ लगाते हैं। बता दें कि 25 दिन पहले ही वरेण्यम शर्मा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। सवा 6 साल की उम्र में हर रोज 5 किलोमीटर से अधिक दौड़ लगाने के लिए वरेण्यम को यह उपलब्धि मिली है। अब 27 दिनों में हर रोज 7 किमी से अधिक की दौड़ लगाकर वरेण्यम ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।