ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, मामला दर्ज, जाँच में जुटी पुलिस

thug

Harda News : प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ठग लोगों को आए दिन अपने झांसे में लेकर उनसे लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं। अभी हाल ही मध्य प्रदेश के हरदा जिले के हंडिया थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक के साथ ऑन लाइन ठगी होने का मामला सामने आया है। जहाँ पीड़िता ने पुलिस में अपने साथ ठगी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इस पूरे मामले में जाँच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता ने बताया कि बीते दो जनवरी को एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया। जिसमें उसने अपने आपको मिशो कंपनी का कर्मचारी बताते हुए मेरे ओर से मंगाए सामान को पसंद नहीं आने की दशा में उसकी राशि वापस करने के लिए एक ऐप डाउनलोड करने को कहा गया था। ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसका मोबाइल किसी व्यक्ति ने हैक कर लिया। कॉल कर यूपीआई आईडी डालने को कहा गया।

जिसके बाद जैसी ही उसने अपनी आईडी के पासवर्ड डाले उसके खाते से 73,542 रुपए कट गए। जिसकी शिकायत उसने पुलिस में की है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News