होशंगाबाद में नगर पालिका कर्मचारियों की कामबंद हड़ताल, यह है वजह

नगर पालिका के कर्मचारियों ने बताया कि अगर मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी पर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो हड़ताल जारी रहेगी।

होशंगाबाद, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) के होशंगाबाद जिले (Hoshangabad District) के सिवनी मालवा (Seoni Malwa) में नगर पालिका के कर्मचारी (municipal employees) सोमवार सुबह से काम बंद हड़ताल (Municipal workers strike) पर बैठ गए। दरअसल कर्मचारियों यह हड़ताल एक पुलिसकर्मी की अभद्रता के वजह से की है। नगर पालिका के कर्मचारियों का कहना है कि गणेश विसर्जन की ड्यूटी से लौट रहे एक कर्मचारी के साथ पुलिसकर्मी ने जमकर मारपीट की और इसी के विरोध में हम सब धरने पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें…Raj Kundra Pornography Case : राज कुंंद्रा को राहत, 50 हजार के मुचलके पर अदालत ने दी जमानत

एफआईआर की मांग की
मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिका का कर्मी संतोष बाथम गणेश विसर्जन कि रात करीब 1:00 बजे मूर्ति विसर्जन पर ड्यूटी कर अपने घर लौट रहा था। तभी रास्ते में सिवनी मालवा थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी कृपाराम मीणा ने उसे रोककर पूछताछ की। वहीं भद्दी-भद्दी गालियां देकर उसके साथ मारपीट भी की। नगर पालिका के कर्मचारियों ने बताया कि अगर मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी पर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो हड़ताल जारी रहेगी। पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया जाए व उसके खिलाफ एफआईआर (FIR) की जाए ।

पहले भी जो चुकी है ऐसी घटनाएं
कर्मचारियों का कहना है कि सिवनी मालवा में इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है जिसमें पुलिस कर्मियों द्वारा नगरपालिका के कर्मचारियों के साथ अभद्रता और मारपीट की गई है। तब भी पुलिसकर्मियों पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होती थी। इसके बाद नगर पालिका के कर्मचारियों में आक्रोश है।

कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा
कर्मचारियों ने मारपीट की घटना के बाद सोमवार सुबह से हड़ताल की है। और कलेक्टर और प्रभारी मंत्री के नाम एसडीओपी और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। इस मामले में एसडीओपी सौम्या अग्रवाल का कहना है कि मुझे आज सुबह 11:00 बजे मारपीट होने की सूचना मिली है लेकिन कर्मचारियों ने थाने आकर इसकी कोई शिकायत नहीं की कुछ देर पहले ज्ञापन सौंपा गया है जिसकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें… Rape in Rajgarh : 8वीं की छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म, 24 घंटे में आरोपी गिरफ्तार