इंदौर जैन समाज संत की हत्या के विरोध में आज निकालेगा बड़ी रैली, राजनीतिक दलों को दिया सुझाव

Published on -
indore news

Indore News : कर्नाटक में दिगंबर जैन आचार्य कामकुमार नंदी की नृशंस हत्या के विरोध में आज इंदौर में जैन समाज द्वारा विरोध रैली निकाली जाएगी। इसकी जानकारी आज महावीर भवन पीपली बाजार में संत कमलमुनि कमलेश द्वारा दी गई। ये मौन रैली आज दोपहर 2 बजे निकाली जाएगी जो राजवाड़ा से रीगल तक निकलेगी। इसमें सकल जैन समाज शामिल होगा। ये रैली हत्या करने वाले आरोपी को कड़ी सजा दिलाने की मांग करते निकाली जाएगी।

जैन समाज द्वारा ये मांग लगातार की जा रही यही कि प्रकरण की फास्ट ट्रैक न्यायालय में सुनवाई हो और दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जाए। जानकारी के मुताबिक, संत कमलमुनि कमलेश दुवारा आज प्रवचन देते समय कहा गया कि सिद्धांतहीनता अवसरवादीता से बड़ा और कोई अधर्म और पाप नहीं है जो सिद्धांतों के साथ स्वार्थ के लिए खिलवाड़ करता है। अपना और पराया अनुकूलता या प्रतिकूलता हो सिद्धांतों से समझौता नहीं करेंगे।

अगर अनुकूलता हुई तो समर्थन किया जाएगा। प्रतिकूलता हुई तो विरोध करेंगे। राजनीतिक दलों को सुझाव देते हुए कहा कि सत्ता में हो या विपक्ष में सिद्धांतों की रक्षा के लिए दलगत भावना से ऊपर उठकर सहयोग करना नैतिक जिम्मेदारी है। संत की हत्या का कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरजीत चड्डा पिंटू जोशी, अशोक मंडलिक, अनुरोध जैन, जैनेश झांझेरी आनंद कासलीवाल घनश्याम जोशी साधना भंडारी, पवन जैन, नकुल पाटोदी, विपिन गंगवाल, प्रदीप बड़जात्या सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने निंदा की।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News