एलिवेटेड ट्रेन में बैठ इंदौर से महाकाल जा सकेंगे लोग, जल्द बनाया जाएगा रैपिड रेल ट्रांजिक्ट सिस्टम

Published on -
Indore Metro Project

Indore Metro Project : मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में मेट्रो का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। अगले महीने मेट्रो का ट्रायल रन भी किया जाने वाला है। इसको लेकर भी जोरों शोरों से तैयारी की जा रही है। वहीं अब हाल ही में जानकारी सामने आई है कि इंदौर के लव कुश चौराहा से लेकर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर तक जाने के लिए यात्री एलिवेटेड ट्रेन में बैठकर जा सकेंगे।

ट्रायल रन वाले दिन घोषणा का अनुमान 

जी हां इसके लिए रैपिड रेल ट्रांजिक्ट सिस्टम बनाने की चर्चा की जा रही है। दरअसल, इंदौर के लव कुश चौराहा से महाकाल मंदिर तक के रूट का सर्वे दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन कंसल्टेशन द्वारा किया जा चुका है। कहा जा रहा है कि सिंहस्थ से पहले इंदौर से उज्जैन के बीच रैपिड रेल ट्रांजिक्ट सिस्टम यानी आरटीएस प्रोजेक्ट बनकर तैयार करने की योजना बनाई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, इंदौर के लवकुश चौराहे से महाकाल मंदिर तक करीब 49 किमी में आरआरटीएस प्रोजेक्ट बना कर तैयार किया जाएगा। 44 किमी हिस्सा एलिवेटेड बनाया जाएगा।ऐसे में यह इंदौर का दूसरा सबसे बड़ा प्रोजेक्ट होने वाला है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि जब मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया जाएगा। तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इंदौर से उज्जैन के बीच बनाई जाने वाली आर आरआरटीएस की घोषणा कर सकते हैं। इसके लिए जल्द ही एजेंसी भी ढूंढ ली जाएगी। अगर इंदौर और उज्जैन के बीच इस प्रोजेक्ट को बनाने की अनुमति मिली तो फिर जल्द ही इंदौर से पीथमपुर के बीच भी एलिवेटेड रेल कारिडोर बनाने की घोषणा की जा सकती है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News