Indore news : लोकायुक्त ने खाद्य विभाग के अधिकारी को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

धर्मेंद्र शर्मा फरियादी की राशन दुकान पर कार्रवाई नहीं करने के लिए प्रतिमाह 15 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर लोकायुक्त (Indore lokayukt) ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए खाद्य विभाग के आपूर्ति अधिकारी को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इसके लिये लोकायुक्त की टीम ने फरियादी से मिली शिकायत के बाद योजना बनाई ताकि अधिकारी कोई चालाकी न कर सके।

ये भी पढ़ें- Jabalpur news : प्लाटून कमांडर के बेटे की चाकू से गोदकर हत्या, 2 गिरफ्तार, अन्य फरार

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह 9 बजे लोकायुक्त की टीम ने राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में स्थित आवासा लग्जरी रेसीडेंसी के बाहर निर्माणाधीन बगीचे में रंगे हाथों ट्रैप किया। दरअसल, फरियादी अमित कलसी की राशन की दुकान चंदन नगर के बांक क्षेत्र में है और कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी खाद्य विभाग धर्मेंद्र शर्मा हर माह उससे 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग करता था। बताया जा रहा है कि खाद्य विभाग के आपूर्ति अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा द्वारा राशन दुकान संचालक को विभिन्न प्रकार के मामलों में उलझाने की धमकी देता था और इसी वजह से फरियादी राशन दुकान संचालक अमित कलसी ने लोकायुक्त को शिकायत की थी।

वहीं सोमवार सुबह करीब 9 बजे लोकायुक्त की टीम ने अमित कलसी को धर्मेंद्र शर्मा नामक अधिकारी के पास रुपये लेकर पहुंचाया। उस समय आपूर्ति अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा अपने घर आवासा लग्जरी रेसीडेंसी के बाहर निर्माणाधीन बगीचे घूम रहा था। इसी दौरान उसे रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया गया।

ये भी देखें- कर्मचारियों को बढ़कर मिलेगी फैमिली पेंशन, 2.5 लाख रुपये तक होगा लाभ, समझें कैलकुलेशन

फरियादी अमित कलसी की माने तो अक्सर उसे डराकर अधिकारी द्वारारिश्वत की मांग की जाती थी। वही लोकायुक्त डीएसपी प्रवीन सिंह बघेल ने बताया कि खाद्य विभाग के आपूर्ति अधिकारी द्वारा फरियादी की राशन दुकान को बंद करने की धमकी जाती थी और प्रतिमाह 15 हजार रुपये की फिक्स रिश्वत की मांग की जाती थी। जिसके बाद आज लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई को अंजाम देकर रंगे हाथों अधिकारी को गिरफ्तार किया है।