इंदौर में डकैतों का आतंक, 5 हथियारबंद बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल भंवरकुआ थाना क्षेत्र और तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में डाली गई डकैती का खुलासा नहीं हो सका है। इस मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के तेजी से आगे बढ़ते औद्योगिक शहर इंदौर (Indore) में इन दिनों डकैतों (dacoit) का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। जहां एक दिन पहले एक ज्योतिष के घर पर हथियारबंद डकैत घर में घुसकर डेढ़ लाख रुपये लूट ले गए वहीं इसके पहले 15 नवंबर की रात को 5 हथियारबंद बदमाशों ने एक किसान के घर पर डकैती की वारदात को अंजाम देकर 20 हजार नगर और सोने चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए थे। वहीं अब शुक्रवार को इंदौर की चंदन नगर पुलिस ने डकैती की योजना बनाने वाले 5 बदमाशों को चोरी की 4 गाड़ियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी देखें- धमकियों से परेशान होकर युवती ने कोर्ट में जहर खा कर की आत्महत्या की कोशिश, ये है मामला

इंदौर में डकैतों का आतंक, 5 हथियारबंद बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

दरअसल डकैती की वारदातें शहर के पश्चिमी थाना क्षेत्र में ही हो रही थी। लिहाजा, यहां पुलिस अब अलर्ट पर है। बता दें कि भंवरकुआ थाना क्षेत्र के भोलाराम उस्ताद मार्ग पर दिवंगत ज्योतिष जयप्रकाश वैष्णव के घर गुरुवार को दिनदहाड़े 6 डकैतों ने पिस्टल और चाकू की नोक पर डेढ़ लाख रुपये लूट लिए थे। वहीं डकैत ज्योतिष के घर पर 9 करोड़ रुपये की पूछताछ कर रहे थे। इसी को लेकर पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने इन अज्ञात बदमाशों पर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया है। इंदौर पश्चिम एसपी महेशचंद्र जैन ने बताया कि डकैतों की तलाश में एडिशनल एसपी, सीएसपी और तीन थाना क्षेत्रों की टीम जुटी हुई हैं और जल्द ही डकैतों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इंदौर में डकैतों का आतंक, 5 हथियारबंद बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

तेजाजी नगर में भी हुई डकैती की वारदात

वहीं डकैती की एक और वारदात तेजाजी नगर ताजा क्षेत्र में सामने आई है। जहां 15 नवंबर की रात 2 बजे केलोद करताल में बटाई पर खेती करने वाले राधेश्याम नामक किसान के घर करीब आधा दर्जन डकैतों ने धावा बोल दिया। इस दौरान सोये हुए परिवार के सभी सदस्यों को जगाया गया और उन्हें धारदार हथियारो धमका कर शोर मचाने को मना कर करीब 20 हजार रुपये नगद और बेटी की शादी के लिए सोने चांदी के आभूषण को ले भागे। हालांकि, जब राधेश्याम का बेटा रामेश्वर रिपोर्ट लिखाने पहुंचा तो पुलिस ने महज आवेदन लेकर मामले को रफा-दफा कर दिया। इस बात का आरोप स्वयं रामेश्वर ने लगाया है। वहीं पुलिस ने 3 दिन बाद मामले में शिकायत दर्ज की।

ये भी देखें- Bhopal News: DJ वाले बाबू के लिए बीजेपी विधायक ने किया ट्वीट, की यह मांग

पुलिस ने किया 5 हथियारबंद बदमाशों को गिरफ्तार

पांच दिन में डकैती की दो वारदातों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए है। हालांकि इस बीच शुक्रवार को चंदननगर पुलिस ने नावदापंथ पुल के नीचे शराब की दुकान को लूटने की योजना बनाने वाले 5 हथियारबंद बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास 56 दुकान पलासिया थाना क्षेत्र से चुराई गई 4 एक्टिवा और स्कूटी भी जब्त की है। पुलिस ने बदमाशों को डकैती की वारदात को अंजाम देने से पहले पकड़ लिया। थाना प्रभारी दिलीप पुरी ने बताया कि फिलहाल, बदमाशो से पुलिस की पूछताछ जारी है।

बता दें कि इंदौर में डकैतों के आतंक ने पुलिस की नींद उड़ा दी है और जब भंवरकुआ थाना क्षेत्र और तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में डाली गई डकैती का खुलासा नहीं हो जाता, तब तक पुलिस सवालों में घिरी रहेगी।