इंदौर न कभी थकेगा, न रुकेगा, बोले कैलाश विजयवर्गीय, मेडिकल टूरिज्म को लेकर जताई अपार संभावनाएं, देखें ख़बर

Kailash Vijayvargiya On Indore: नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने राजवाड़ा चौक पर एलिवेटेड कारिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इंदौर को लेकर कई बड़ी बातें कही। इस दौरान मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में मुख्यमंत्री के रोड शो में उमड़ी भीड़ को लेकर कहा की – ‘इतना चलने के बाद भी इंदौर की जनता नहीं थकी है इससे साफ़ होता है की इंदौर न कभी थकेगा, न रुकेगा।’ नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि इंदौर में होटलें और अस्पतालें अच्छी हैं और यहां सभी सुविधाएं मौजूद हैं। इंदौर में मेडिकल टूरिज्म शुरू करना होगा। इसके लिए विदेश से कनेक्टिविटी के लिए फ्लाइट चलानी होगी। इससे हमें 500 करोड़ रुपये तक का टूरिज्म मिल सकता है।

इंदौर में सेंट्रल इंडिया के सबसे अच्छे डाक्टर

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इस दौरान बताया कि इंदौर में सेंट्रल इंडिया के सबसे अच्छे डाक्टर हैं और इसलिए यहां मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर बेहतर है। उन्होंने कहा, “इंदौर में मेडिकल टूरिज्म शुरू करना होगा। इसके लिए विदेश से कनेक्टिविटी के लिए फ्लाइट चलानी होगी। इससे हमें 500 करोड़ रुपये का टूरिज्म मिल सकता है।”

इसके अलावा, विजयवर्गीय ने बताया कि इंदौर में होटलें और अस्पतालें अच्छी हैं और सभी सुविधाएं मौजूद हैं। उन्होंने इस योजना के अंतर्गत शिक्षा के लिए भी काम करने की बात कही।

इंदौर को बना सकते हैं मेडिकल हब

मंत्री विजयवर्गीय ने, “राजवाड़ा चौक पर एलिवेटेड कारिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि इससे हम नए डाक्टर्स को भी प्रेरित कर सकते हैं और इंदौर को मेडिकल हब बना सकते हैं।” इस योजना के अंतर्गत, इंदौर को मेडिकल टूरिज्म का एक महत्वपूर्ण केंद्र बनाया जाएगा और वहां से आने वाले विदेशी रोगियों के लिए उच्च-स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

इसके साथ ही, मंत्री सरकार द्वारा इंदौर को मेडिकल और स्वास्थ्य विभाग में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे नए रोजगार के अवसर पैदा हो सकते हैं और शहर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News