इंडियन ओपन एमएमए चैंपियनशिप के बाद इंदौर के 4 खिलाड़ी जायेगें कजाकिस्तान

इंदौर, आकाश धोलपुरे। तालिबान संकट के बीच आने वाले नवंबर, दिसंबर में इंदौर (indore) के 4 खिलाड़ी कजाकिस्तान (Kazakhstan) में अपने मार्शल आर्ट (martial arts) के हुनर के जरिये शहर का नाम विश्व पटल पर रोशन करेंगे। इसके लिये बाकायदा सभी पुरुष व महिला वर्ग के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे है। बता दें कि हाल ही के इंदौर में आयोजित इंडियन ओपन एमएमए चैंपियनशिप (Indian Open MMA Championship) में समूचे देश से 22 प्रदेशों के 200 खिलाड़ियों कॉम्बेट खेल में बेहतर प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें…पीला मोजेक से अलीराजपुर जिले में फसल हो रही प्रभावित, सरकार नहीं ले रही सुध- विधायक पटेल

बतादें कि मिक्स मार्शल आर्ट इवेंट की वर्ल्ड चैंपियनशिप नवंबर – दिसंबर में कजाकिस्तान में आयोजित की जाने वाली है। इसके पहले इंदौर में नेशनल चैंपियनशिप आयोजित की गई जिसमें मध्यप्रदेश के 21 खिलाड़ियों ने पदक जीतकर इंटरनेशनल इवेंट में भाग लेने की तैयारी शुरू कर दी है। इंदौर से चार प्लेयर्स गोल्ड मेडलिस्ट सुरभि सांखला, सिल्वर मेडलिस्ट सेवी वर्मा, ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट आकाश गौतम और ऋषभ पटेल का चायन हुआ और इन सभी प्लेयर्स के साथ कोच विकास शर्मा भी कजाकिस्तान जाएंगे। मिक्स मार्शल आर्ट्स की विनर रही इंदौर की सुरभि सांखला ने बताया कि ट्रायल प्रतियोगिता में से चयनित खिलाड़ियों को कजाकिस्तान में आयोजित होने वाली आईएमएमएएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है।

वहीं ऋषभ पटेल ने बताया कि हमारे दिमाग मे अभी ये बात नही है कि अफगानिस्तान के हालात का असर कजाकिस्तान पर क्या होगा। हम सभी सुबह से लेकर शाम तक जमकर प्रैक्टिस कर रहे है और हमे अपने देश के नाम को आगे बढ़ाना है इसलिए हमारा फोकस सिर्फ कॉम्बेट मार्शल आर्ट पर ही है।

यह भी पढ़ें…कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा की विधासभा क्षेत्र के श्‍मशान का हाल-बेहाल, तेज बारिश में शव जलाने की जद्दोजहद कर रहे ग्रामीण, देखें वीडियो