चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस प्रत्याशी सिलावट की मुश्किलें, आयोग ने भेजा नोटिस

before-election-Notice-to-Congress-candidate-Tulsiram-Silavat

इंदौर।

चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है।चुनाव आयोग ने इंदौर जिले की सांवेर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट को नोटिस जारी किया है।खबर है कि ये नोटिस उन्हें चुनाव खर्च बैंक के माध्यम से ना करते हुए कई मदों में नगद किए जाने को लेकर दिया गया है। आयोग ने नोटिस मे कहा है कि 17  नवंबर को सिलावट द्वारा जो व्यय-लेखा प्रस्तुत किया गया है, उसमें चुनावी खर्च बैंक के माध्यम से ना करते हुए नगद किया गया है, जो कि निर्वाचन व्यय के निर्देशों के विरुद्ध है। आयोग ने सिलावट से 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब ना देने पर आयोग द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। वही इससे सांवेर सीट भी खतरे में आ सकती है। इस नोटिस के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों ही सिलावट की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी।जिसमें कहा गया था कि नामांकन फार्म को भरते समय तुलसी सिलावट ने कई जानकारिया छुपाई है, इसमे सोशल मीडिया अकाउंट का जिक्र नही किया है, जबकि सिलावट ने अपने सोशल मीडिया से चुनावी कैम्पेन किया है लेकिन नामांकन फार्म में सिलावट ने शून्य अंकित किया है। इधर, शैक्षणिक जानकारी पर भी शिकायतकर्ता ने रिटर्निंग अधिकारी के सामने आपत्ति जताई थी।हालांकि इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नही की गई है। 

चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस प्रत्याशी सिलावट की मुश्किलें, आयोग ने भेजा नोटिसचुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस प्रत्याशी सिलावट की मुश्किलें, आयोग ने भेजा नोटिस