CORONA

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore)  के ह्रदय स्थल राजबाड़ा के आस पास भीड़ भरे बाजारों में सड़क अवरूद्धता के खिलाफ व्यवसायिक संगठनों द्वारा मंगलवार को निगम आयुक्त प्रतिभा पाल (pratibah pal) से मुलाकात कर शिकायत की गई थी। संगठनों की शिकायत के बाद बुधवार को निगमायुक्त गुरुवार से इस मामले में कार्रवाई की शुरुआत की बात कही है।

बता दे कि तीन व्यापारिक संगठन सराफा, रिटेल गारमेंट्स और बर्तन बाजार एसोसिएशन की शिकायत ये है कि राजबाड़ा से गोपाल मंदिर, इमामबाड़ा, सराफा, पिपली बाजार और बर्तन बाजार क्षेत्र में ठेला, हाथ फेरी और अस्थाई पटरी वालो की दुकाने लगती है। जिससे कोरोना की संभावित लहर की आशंका के बावजूद बड़ी संख्या में भीड़ लग जाती है और यहां सोशल डिस्टेंससिंग का उल्लंघन हो रहा है वही मास्क नही पहनने के चलते कोरोना फैलने की आशंका बनी हुई है। वही इन दुकानो से मार्ग बाधित हो रहे है जिसके चलते भीड़ बढ़ रही है।

संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच निगम Indore करेगी ये कार्रवाई

Read More: MP से दूर होंगे कमलनाथ? सामने आया बड़ा बयान, कांग्रेस सरकार गिराने पर कही बड़ी बात

इस मामले पर निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने आज मीडिया को बताया कि कल से 3 दिन तक ऐसे दुकान लगाने वालों को अनाउंसमेंट कर निगम समझाईश देगा और उसके बाद नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जायेगी हालांकि आज छुट्टी का दिन होने से ये कार्रवाई गुरुवार से शुरू की जाएगी।

संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच निगम Indore करेगी ये कार्रवाई

तीन दिवसीय सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज को लेकर बोली निगमायुक्त 

वही सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज के तहत रवींद्र नाट्य गृह में आयोजित किये गए प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन निगमायुक्त पहुंची। इस शिविर के दौरान प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया सफाई मित्रो को सेप्टीकटैंक व ड्रेनेज चेम्बर सफाई के दौरान सावधानियां बरतने के साथ ही सफाई कार्य मशीनो के माध्यम से करने के संबंध में विस्तार से प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने शिविर को लेकर कहा कि तीन दिवसीय शिविर में सफाई मित्रो को आधुनिक तरीके से कैसे आधुनिक मशीनों का इस्तेमाल कर आसानी से काम करना है और जो उनकी सुरक्षा की दृष्टि से भी बेहतर है। उन्होंने बताया शिविर का उद्देश्य ये है कि ड्रेनेज से संबंधित और रूटीन के काम कर्मचारी बेहतर तरीके से कर सके इस बात का उन्हें ज्ञान हो।