इंदौर में 13 दिसंबर को लगेगा रोजगार मेला, 500 से अधिक बेरोजगारों को नौकरी देने का लक्ष्य

indore job fair

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए लगातार रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में 13 दिसम्बर को जिला रोजगार कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इस रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनियों में 500 से अधिक युवाओं को नौकरी दिलवाई जाएगी।

आवेदकों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना पड़ेगा

उप संचालक रोजगार पीएस मंडलोई ने बताया कि एक दिवसीय रोजगार मेला 13 दिसम्बर (बुधवार) को सुबह 10 बजकर 30 मिनट से दोपहर 3 बजे तक जिला रोजगार कार्यालय परिसर (जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के पास) पोलोग्राउन्ड, इन्दौर में आयोजित किया जाएगा। इस मेले में 18 से 40 साल के आवेदक शामिल रहेंगे, जो की अनपढ़ से लेकर स्नातकोत्तर किसी भी विषय में उत्तीर्ण हैं अथवा तकनीकी योग्यता है को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए आवेदक अपनी समस्त शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों के साथ बायोडेटा की प्रतियों और आधार कार्ड, आदि के साथ प्रमाणपत्रों की फोटो की प्रतियों सहित रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

ये कंपनियां आएगी रोजगार देने

रोजगार मेले में देश की कई प्रतिष्ठित कम्पनियां जैसे- डीटी इण्डस्ट्रीज, जस्ट डायल, शैफाली बिजनेस सोल्यूशन, एसडी कन्सल्टेन्ट, व्ही फाईव ग्लोबल (भारती एयरटेल), नेत्सुर्फ होम केयर, विक्ट्री टर्मिनल, करियर कोच, शाओमी जैसे ब्रांड विभिन्न पदो पर भर्ती करेंगे।

इन पदों के लिए होगा चयन

प्रमोटर एवं मैनपॉवर सर्विसेज आदि के लगभग 500 से अधिक विभिन्न पदों जैसे-सेल्स एक्जिक्यूटिव, टेक्नीशियन, टेलीकॉलर, सेल्स,  टीम लीडर, सुरक्षा गार्ड, हैल्पर, पैकर आदि के पदों के लिए आकर्षक वेतन पर रोजगार प्रदान करने हेतु कम्पनियों के प्रतिनिधि आवेदकों के साक्षात्कार लेकर प्रारम्भिक रूप से चयन करेंगे।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News