इंदौर, आकाश धोलपुरे। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (extra marital affair) रखना एक पति को इतना महंगा पड़ा की आखिर में उसे सुसाइड (suicide) करना पड़ा। दरअसल इंदौर (Indore) में किसी अन्य महिला के चक्कर मे पड़े एक पति ने फिर से अपनी गृहस्थी बसाने की कोशिश की, लेकिन पत्नी की नाराजगी उस पर इस कदर हावी थी कि उसने अपने जन्मदिन पर भी पति को माफ नही किया। लिहाजा परिणाम ये हुआ कि आत्मचिंतन कर पत्नी और बच्चो के वियोग में तड़पने वाले पति ने आख़िरकार खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह कर लिया और उसकी मौत (death) हो गई।

यह भी पढ़ें…Indore : नकली पिस्टल लेकर वीडियो बनाना युवकों को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, पूरी घटना इंदौर की महू तहसील के किशनगंज थाना क्षेत्र की है। जहां रहने वाले पति ने इंदौर के एमआईजी क्षेत्र में स्थित अपने ससुराल के बाहर ही आत्मदाह कर लिया। जानकारी के मुताबिक पति अपनी नाराज पत्नी को उसके जन्मदिन के मौके पर मनाने इंदौर स्थित अपने ससुराल पहुंचा था। लेकिन पत्नी ने पति के साथ जाने से इंकार कर दिया तो पति ने अपने ससुराल में ही अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर कर आग लगा ली और आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

दरअसल, ये पूरा मामला इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र का है। जहां पत्नी के जन्मदिन के मौके पर पति उसे लेने पहुंचा लेकिन पति का किसी दूसरी महिला से संबंध होने के कारण पत्नी ने आने से मना कर दिया। वहीं पति-पत्नी के बीच लंबे समय से इसी बात को लेकर विवाद भी चला आ रहा था। जिसके चलते पति महेंद्र कुशवाह को पत्नी की नाराजगी नही भायी और उसने ससुराल में ही खुद को आग लगा ली। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन अधिक जलने के कारण उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के भाई कमलेश कुशवाह ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसकी भाभी उसके भैया के किसी अन्य महिला से संबंध के चलते नाराज थी और एक माह से वो अपने मायके में थी।

एमआईजी पुलिस के जांच अधिकारी रामकुमार के अनुसार मृतक का नाम महेंद्र पिता बलराम निवासी किशनगंज है। इंदौर में कन्हैयालाल की चाल में उसका ससुराल है। पुलिस के मुताबिक महेंद्र का अपनी पत्नी से करीब एक माह पहले विवाद हो गया था। जिससे नाराज पत्नी अपने मायके चली आई थी। जहां महेंद्र उसे लेने गया था। लेकिन जब पत्नी नही मानी तो उसने गाड़ी में से पेट्रोल निकालकर आग लगा ली और उसे बचाने में उसका साला भी झुलस गया था। महेंद्र का एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा था जहां उसने देर रात दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। ,

यह भी पढ़ें…MP की इन घटनाओं पर मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, 3 हफ्ते में SP से मांगे जवाब