ICSE 10वीं बोर्ड में इंदौर की मुबारका ने किया कमाल, 97% अंकों के साथ हासिल किया पहला स्थान

Sanjucta Pandit
Published on -
result

ICSE Board 10th Exam Results 2024 : इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। दरअसल, बोर्ड ने 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिसमें इंदौर की मुबारका ने कमाल करते हुए 97% अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है जोकि डॉक्टर अली हुसैन लॉरेंस इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा है। इससे पूरे स्कूल परिसर और परिवार में खुशियों का माहौल बना हुआ है।

मेहनत से मिली सफलता

रिजल्ट आने के बाद छात्रा के माता-पिता मिठाई खिलाकर अपनी खुशियां जाहिर कर रहे हैं। बता दें कि कड़ी मेहनत और मशक्कत के बाद इस सफलता को हासिल करने के बाद भविष्य में मुबारका डॉक्टर बनना चाहती है, जिसके लिए वह नीट में तैयारी करेगी। दरअसल, इस सफलता के लिए छात्रा ने स्कूल शिक्षकों और स्टॉफ को इसके लिए धन्यवाद दिया है, जिन्होंने उसका साथ दिया। उसका हौसला बढ़ाया है। छात्रा ने आगे मीडिया से बातचीत के दौरान यह कहा कि पिता डॉक्टर हैं और मम्मी मार्केटिंग फील्ड में है। दोनों ने ही परीक्षा के दौरान फूल सपोर्ट किया। इसके अलावा, उसने बताया कि उसके पास खुद का मोबाइल भी नहीं और ना ही घर में टीवी है। ऐसे में वह ध्यान लगाकर पढ़ाई करती थी।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।