Indore News : आग से थर्राया शहर, ब्लास्ट में दो दमकलकर्मी सहित 3 लोग घायल

फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है और दमकल के अधिकारी आग लगने की वजह और नुकसान का पता लगाने में जुटे है।

इंदौर, आकाश धौलपुरे।  मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore News) में गुरुवार सुबह एक इलेक्ट्रॉनिक शॉप पर लगी आग (Electronic Shop Fire) ने कोहराम मचा दिया। आग इतनी भयावह थी कि पूरे इलाके में खौफ फैल गया। आगजनी के दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया उधर आग बुझाने के प्रयास में ब्लास्ट के दौरान 2 दमकलकर्मी झुलस गए साथ ही पड़ोस में रहने वाले एक शख्स को भी चोट पहुंची है।

Indore News : आग से थर्राया शहर, ब्लास्ट में दो दमकलकर्मी सहित 3 लोग घायल

दरअसल, इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र के पाटनीपुरा इलाके की पूरी घटना है। जहां किसी साहू नामक व्यक्ति की पूजा इलेक्ट्रॉनिक नामक शॉप है। इस शॉप में अचानक अल सुबह आग लग गई जिसके चलते शॉप में रखा करोड़ों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि शॉप में फ्रिज, वाशिंग मशीन, टीवी सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान था।

ये भी पढ़ें – NEET UG Result : SC ने रिजल्ट जारी करने का दिया आदेश, Bombay HC के आदेश पर लगाई रोक

आग लगने के बाद अलर्ट हुई फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। इसी दौरान आगजनी के चलते बड़ा धमाका हुआ जिसके चलते दो दमकलकर्मी और एक अन्य शख्स घायल हो गया। इसके बाद दोनों जवानों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। दमकल अधिकारी के मुताबिक दुकान में किसी भी तरह से सेफ्टी मेजर का ध्यान नहीं रखा गया था साथ ही नगर निगम से भी कोई परमिशन नहीं ली गई थी। अब फायर पुलिस शॉप के मालिक पर कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें – कर्मचारी-पेंशनर्स के लिए दिवाली Bonus की घोषणा, DA में 3% की बढ़ोतरी, वेतन में उछाल

बताया जा रहा है कि घायल दमकलकर्मियों के नाम अविनाश और लोकेश है। वहीं दुकान के पास में रहने वाले चोटिल शख्स का नाम महेश गहलोत है। घायल महेश की माने तो दुकान में आगजनी के खतरे से वो पहले ही आशंकित था और इस मामले को लेकर उसने दुकान मालिक को शिकायत भी की थी। वहीं दमकल अधिकारी की माने तो आग बुझाने के दौरान भी दुकान मालिक ने दुकान में गैस सिलेंडर होने की जानकारी नहीं दी थी जिसके चलते दमकलकर्मी घायल हुए।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना लुढ़का, पुष्य नक्षत्र में खरीदने का अच्छा अवसर

बता दे कि लक्ष्मीबाई नगर, गांधी हाल और मोती तबेला से दमकल की 12 से अधिक गाड़ियों ने आग बुझाने में कामयाबी हासिल की है। कहा ये भी जा रहा है कि यदि वक्त रहते मौके पर दमकल की टीम नहीं पहुंचती तो और भी बड़ा हादसा हो जाता। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है और दमकल के अधिकारी आग लगने की वजह और नुकसान का पता लगाने में जुटे है।