Indore News : व्यापारी के साथ कंपनी ने की लाखों की धोखाधड़ी, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

फरियादी द्वारा कुछ दिन पहले एक शिकायती आवेदन धोखाधड़ी संबंधित दिया गया था जिसकी जांच पड़ताल करने के बाद कम्पनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस कंपनी के कार्यालय को चिन्हित कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Amit Sengar
Published on -
indore police

Indore News : मध्य प्रदेश में मोहन सरकार व्यवसाय बढ़ाने को लेकर कई तरह के प्रयास कर रही है। लेकिन विभिन्न देशों की कंपनी शहर के व्यापारियों के साथ फ्रॉड जैसी वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। इसी के तहत यूएस बेस्ट कंपनी द्वारा लाखों रुपए की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

एडिशनल डीसीपी अमरेंद्र सिंह ने अपराध दर्ज कराने वाले फरियादी की जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे बेग जिनका इस्तेमाल खाद्य सामग्री या अन्य मटेरियल पैकिंग रखने के लिए होता है उसके रॉ मटेरियल के लिए कंपनी में बात करते हुए पैसे भी जमा कराए गए थे। लेकिन कंपनी ने रॉ मटेरियल नहीं दिया और ना ही फरियादी के रुपए लौटाए प्रारंभिक तौर से फ्रॉड किया गया है। कंपनी द्वारा लाखों रुपए की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

पूरे मामले में जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी अमरेंद्र सिंह द्वारा बताया गया कि फरियादी द्वारा कुछ दिन पहले एक शिकायती आवेदन धोखाधड़ी संबंधित दिया गया था जिसकी जांच पड़ताल करने के बाद कम्पनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। अमरेंद्र सिंह ने ये भी बताया कि ऑर्डर 41 लाख रुपए का था। जिसमें से 10 लाख रुपए का लेनदेन भी हुआ था लेकिन उसके बाद सप्लाई रोक दी गई पूरे मामले को लेकर फरियादी ने प्रकरण दर्ज कराया है। अब पुलिस कंपनी के कार्यालय को चिन्हित कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News