Indore News: जन आशीर्वाद यात्रा में कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाने पर कांग्रेस ने ली आपत्ति

पिछड़ा वर्ग लोकसभा कांग्रेस संगठन के अध्यक्ष हिमांशु यादव और अन्य कार्यकर्ताओ ने संभागायुक्त के नाम पर ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के पहले से ही मुखर होकर विरोध कर रही कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को इंदौर (Indore) में किये गए आयोजन पर सवाल उठाए है। जहां तीन दिन पहले पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने बीजेपी (BJP) की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर सवाल उठाते हुए कहा था कि जिस प्रदेश में कांवड़ यात्रा नही करने दी जा रही है वहां सभी बातों को ताक पर रखकर जन आशीर्वाद यात्रा को अनुमति कैसे दे दी गई।

यह भी पढ़ें…MP में 19 बदमाशों को किया जिला बदर, देखें लिस्ट

इधर, गुरुवार को जब इंदौर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मैराथन जन आशीर्वाद यात्रा 18 किलोमीटर के दायरे में निकाली गई। तो कांग्रेस पिछड़ा वर्ग ने तुरंत इस मामले को लेकर एसडीएम (SDM) को संभागायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपकर आपत्ति ली है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इंदौर शहर स्वच्छता मे कई दफा नंबर 1 आया है और आज उसी इंदौर मे स्वच्छता की धज्जियां उड़ाते हुए भाजपा द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से शहर को बैनर पोस्टर से लाद दिया गया है और बीजेपी ने शहर को शर्मसार करने का काम किया है। वहीं कांग्रेस की माने तो कोविड-19 के नियमों का हवाला देकर शहर मे धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी है। फिर चाहे वो कावड़ यात्रा हो या कोई धार्मिक जुलूस हो सभी पर प्रशासन द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बावजूद भाजपा द्वारा नियमों को धता बताते हुए हजारो लोगो के साथ आशीर्वाद यात्रा कैसे निकाली और इसकी परमिशन किस आधार पर दी गई।

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओ पर कार्रवाई की मांग की। पिछड़ा वर्ग लोकसभा कांग्रेस संगठन के अध्यक्ष हिमांशु यादव और अन्य कार्यकर्ताओ ने संभागायुक्त के नाम पर ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें…बाढ़ प्रभावित श्योपुर जिले के गांवों के लिए सीएम शिवराज ने की ये बड़ी घोषणा