Indore News : दिसंबर में औसतन 5 मरीज प्रतिदिन, कोरोना को लेकर बढ़ाई सतर्कता

प्रशासन ने शाह रके लोगों से कोरोना अनुकूल व्यवहार अपनाने की अपील की है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना (Corona) के हॉट स्पॉट रह चुके इंदौर (Indore News) में साल के आखरी माह में कोरोना कोहराम मचा रहा है। आर्थिक राजधानी इंदौर में 1 दिसम्बर से लेकर अब तक हर रोज औसतन 5 मरीज प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। जिसके बाद अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

बता दें कि 1 दिसम्बर से लेकर आज तक जो कोरोना रिपोर्ट सामने आई है उसके हिसाब से अब तक अकेले दिसम्बर माह में कोरोना संक्रमण के 70 मामले सामने आए हैं। इस 70 मरीजों में नाइजीरिया से आया एक परिवार भी शामिल है जिसमे माँ और दो बच्चे कोरोना संक्रमण के शिकार पाए गए थे। वहीं दिसम्बर माह में 10 से ज्यादा बच्चे कोरोना का शिकार हुए हैं जो इंदौर के लिहाज एक बड़ी चिंता का विषय है।

ये भी पढ़ें – IMPACT: CDS बिपिन रावत के साले का मामला, कलेक्टर करेंगे तथ्यों की जांच, सड़क निर्माण रोका

कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन की आशंका और ऊपर से बढ़ते संक्रमण के मामलों के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। इधर, नगर निगम की टीम भी चिह्नित मरीजों के घर जाकर उन्हें अस्पताल में इलाज कराने की सलाह दे रही है।

ये भी पढ़ें – गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी, हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने वालों का स्थान जेल होगा 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को 5 नए संक्रमित सामने आए है जिनका इलाज कोविड अस्पतालों में जारी है। बता दें कि अब तक कोरोना संक्रमण के कुल मरीजों की संख्या 153422 तक जा पहुंची है जबकि 1393 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं वहीं 151974 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं ।

ये भी पढ़ें – 4 महीने की बच्ची को लेकर भटक रहे दम्पति, मैरिज सर्टिफिकेट के लिए खर्च हुए 9 लाख

दिसम्बर में सामने आ रहे मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो मास्क पहनकर निकले और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे। फिलहाल, इंदौर एक बार फिर कोरोना की रडार पर है ऐसे में घनी आबादी वाले मिनी मुंबई में बचाव के लिए सतर्कता ही सटीक उपाय बताया जा रहा है।

Indore News : दिसंबर में औसतन 5 मरीज प्रतिदिन, कोरोना को लेकर बढ़ाई सतर्कता