Indore पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 8 किलो ब्राउन शुगर के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपी परसराम ने बताया कि इससे पहले 2 बार और भी ब्राउन शुगर की डिलेवरी हावड़ा में की है। वहीं पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपियों के पास से उच्च क्वालिटी की ब्राउन शुगर पकड़ी गयी है।

Indore

Indore News: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इंदौर जिले में अवैध मादक पदार्थों एवं अवैध नशे के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता द्वारा पुलिस को चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। इसी सिलसिले में गुरूवार को देर रात थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी और उनकी टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। इस दौरान पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गस्त के दौरान पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, परदेशीपुरा थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी और उनकी टीम द्वारा थाना क्षेत्र में गस्त लगा रही थी। इस दौरान भैरू बाबा मंदिर के पास, पुरानी राजकुमार सब्जी मण्डी की ओर जा रहे 2 व्यक्तियों को संदिग्ध स्थिति में एक वजनदार बैग लेकर जाते हुए पकड़ा। जब पुलिस ने उनको रोकर बैग की तलाशी ली तो उसमें 8 बड़ी-बड़ी प्लास्टिक बैग में से 7.695 किलोग्राम अवैध ब्राउन शुगर बरामद हुई। वहीं मौके पर ही पुलिस द्वारा ब्राउन शुगर को जब्त कर गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों पकड़े गए आरोपी के नाम परसराम पिता स्व. लालूराम मेघवाल उम्र 39 साल निवासी ग्राम बरोठा प्रतापगढ़ राजस्थान और धर्मेन्द्र पिता स्व. लालूजी चौहान उम्र 26 साल निवासी ग्राम आक्याकला तहसील ताल जिला रतलाम है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।