इंदौर टॉप 5 : हिंसा के लिए भाजपा ने कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, गो एयरवेज की नई फ्लाइट शुरू

इंदौर। आकाश धौलपुरे।

भले ही नागरिकता कानून को लेकर तमाम सवाल उठ रहे हो लेकिन देश के नम्बर 1 शहर इंदौर ने एक बार फिर देश को नई राह दिखाई है। दरअसल, इंदौर में शुक्रवार को भाईचारे के संदेश के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलकर आंदोलन करने की अपील की गई । इंदौर में शुक्रवार को मस्जिदों से पूरे देश को बड़ा संदेश दिया कि विरोध आंदोलन अहिंसक होना चाहिए इसके लिए बाकायद मस्जिदों में विशेष हस्ताक्षर अभियान चलाकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध आंदोलन किया। सुन्नी आरम्मा काउंसिल के सचिव मोहम्मद आरिफ बकरानी ने बताया कि महात्मा गांधी के आदर्शों को ध्यान में रखकर विरोध जताया जा रहा है जिसके लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और साम्प्रदायिक एकता का संदेश भी दिया।  

जबलपुर में भड़की हिंसा के लिये कांग्रेस जिम्मेदार – राकेश सिंह

एक तरफ जहां देशभर में नागरिकता कानून के लिए विरोध की बयार चल रही है वही दूसरी ओर केंद्र के कानून से किनारा करने वाली कमलनाथ सरकार के रवैये पर बीजेपी सवाल उठा रही है। दरअसल, बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष के इंदौर आगमन की तैयारियो के चलते कार्यकर्ताओ की बैठक लेने पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि संवैधानिक कानून का पालन करना हर नागरिक की जिम्मेदारी है। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार के पास यह अधिकार ही नहीं है कि वह नागरिकता संशोधन बिल मध्य प्रदेश में लागू नहीं करें। वही उन्होंने जबलपुर में शुक्रवार दोपहर को हुई घटना का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहराया। बता दे कि जबलपुर में  शुक्रवार दोपहर को हिंसा भड़कने के बाद संपूर्ण गोहलपुर-हनुमानताल थाना तो वहीं कोतवाली थाना के मिलोनीगंज एवं अधारताल थाना के मेहरिया और आनंद नगर क्षेत्र में अनिश्चितकालीन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। वही प्रदेश के अन्य हिस्सों में शांति बनी हुई है और जबलपुर में भी हालात काबू में है।

माफिया पर नकेल कसने के लिए प्रशासन ने लिया ये फैसला

इंदौर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए माफिया पर नकेल कस दी है। दरअसल, प्रशासन को आशंका थी कि माफियाओ के खिलाफ चल रही मुहिम के बाद कई माफिया अपनी सम्पत्ति को बेचकर शहर को छोड़कर भाग सकते है लिहाजा इंदौर कलेक्टर लोकेश जाटव ने जिला पंजीयक को आदेश दिए कि माफिया की सम्पत्ति के रजिस्ट्रेशन से संबंधित कोई काम ना किये जायें। इसके बाद अब बिना कलेक्टर की जानकारी के कोई भूमाफिया शहर छोड़कर बाहर नही जा सकता है क्योंकि ऐसी स्थिति में उसे अपनी संपत्ति की चिंता भी सताएगी। 

भाजयुमो कार्यकर्ताओ को आखिरकार 24 घण्टे बाद जेल से छोड़ा गया

युवा आक्रोश आंदोलन के तहत गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेजे गए भाजयुमो के 97 नेताओ व कार्यकर्ताओं को आखिर में शुक्रवार शाम को जेल से छोड़ दिया गया। बता दे कि शुक्रवार सुबह से जेल में बंद भाजयुमो कार्यकर्ताओ से बीजेपी के बड़े नेता जिनमे बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, बीजेपी नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा, पूर्व विधायक जीतू जिराती और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे सहित कई बड़े नेता मिले थे। इसके बाद माना जा रहा था कि जेल बंद कार्यकर्ताओ को लेकर बीजेपी बडी सियासी चाल चल सकती थी लिहाजा शुक्रवार शाम को जेल में बंद सभी 97 कार्यकर्ताओ को छोड़ दिया गया। 

गो एयरवेज की इंदौर से नई फ्लाइट शुरू

गो एयरवेज ने शुक्रवार को इंदौर को 5 सौगात दी है। दरअसल, गो एयरवेज ने कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु की 1 – 1 फ्लाइट की शुरुआत शुक्रवार से की है वही दिल्ली के लिए दो फ्लाइट का आगाज किया। इसके लिए बकायदा पहली फ्लाइट को विधिवत तरीके से वाटर सेल्युट दिया गया। नई एयरलाइंस गो एयरवेज की फ्लाइट शुरू होने के शुभारंभ अवसर पर  सांसद शंकर लालवानी और एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल मौजूद रहे। इस तरह से इंदौर से अब फ्लाइट की संख्या 80 से ज्यादा हो गई है जो इंदौर को देशभर से जोड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here